• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

India-China Face Off: मोदी सरकार पर बरसे सुब्रमण्यम स्वामी,शी जिनपिंग के साथ 18 मुलाकातों की दिलाई याद

|

नई दिल्ली। India-China Face off. भारत और चीन के साथ सीमा विवाद के बाद एक बार फिर से चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश की है। पैंगोंग झील इलाके में चीन के सौनिकों ने घुसपैठ की हरकत की, जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सैनिकों ने दिया। सीमा विवाद के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है, जिसके बाद से दोनों देशों के बीच कई दौर की बातचीत जारी है, लेकिन बातचीन के बावजूद भी चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। चीनी सैनिकों की इस हरकत के बाद बीजेपी राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है।

चीन का आरोप- भारतीय सेना ने अवैध रूप से पार किया LAC, तुरंत वापस बुलाएं अपने सैनिक

    Indian Army ने Pangong Lake इलाके में Chinese Army को कैसे दिया चकमा? | वनइंडिया हिंदी
    मोदी सरकार पर बरसे स्वामी

    मोदी सरकार पर बरसे स्वामी

    भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सरकार को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ 18 मुलाकातों को याद दिलाया और लिखा कि तमाम मुलाकात के बाद भी चीनी सरकार ने भारतीय नेताओं की कद्र नहीं की। सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर लिखा कि भारत सरकार को चीन के खिलाफ कठोर रवैया अपनाना चाहिए।

    सख्ती दिखाए मोदी सरकार: स्वामी

    सख्ती दिखाए मोदी सरकार: स्वामी

    स्वामी ने ट्वीट कर लिखा की चीनी सरकार ने भारत को लेकर अपना फैसला कर लिया है, लेकिन ये भारत की सरकार को एहसास नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को भी सख्त कदम उठाने चाहिए और चीन को लेकर फैसला करना चाहिए।उन्होंने केंद्र सरकार को कठोर बनने की सलाह दी और कहा कि टेबल पर बैठने से कुछ नहीं होगा। 5 साल में शी जिनपिंग के साथ 18 बार बैठने के बाद भी चीन की सरकार आपका और आपके नेताओं की कोई कद्र नहीं कर रही है।

    चीन ने फिर से की घुसपैठ की कोशिश

    चीन ने फिर से की घुसपैठ की कोशिश

    गौरतलब है कि चीन के सैनिकों ने एक बार फिर से भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की। 29-30 अगस्त की रात चीनी सैनिक पूर्वी लद्दाख में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। भारतीय सैनिकों ने उनके इस मंसूबे पर पानी फेर दिया। वहीं भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि चीनी सैनिकों ने पिछली बातचीत की सहमति का उल्लंघन किया है और यथास्थिति को बदलने के लिए उकसावे की कार्रवाई की है

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Indo-China Border Issue: BJP MP Subramanian Swamy Target Modi Government, said Govt to take a decision about China.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X