हिंद महासागर में चीनी पनडुब्बियों पर हमारी पैनी नजर: नेवी चीफ सुनील लांबा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। ''नेवी डे'' के मौके पर भारतीय नौसेना के चीफ सुनील लांबा ने सीधे शब्‍दों में पड़ोसी मुल्‍क चीन को खुली चेतावनी दी। उन्‍होंने कहा कि नेवी को हिंद महासागर क्षेत्र में चीन की पनडुब्बियों और युद्धपोतों के मूवमेंट की जानकारी है। इतना ही नहीं उनकी हर मूवमेंट पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए हम एयरक्राफ्ट और शिप की मदद ले रहें है।

पाक आर्मी चीफ ने भारत को धमकाया, जानिए उनकी सेना की हैसियत

Navy chief Sunil Lanba
 

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए लांबा ने कहा कि हिंद महासागर क्षेत्र में चीनी परमाणु पनडुब्बियां की तैनाती की गई थीं और ये कराची में रुकी थीं। उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना इस गतिविधि पर बारीकी से नजर बनाए हुए है। नेवी चीफ ने कहा, 'हमने उनपर नजर रखने के लिए एयरक्राफ्ट और शिप की मदद से निगरानी अभियान लॉन्च किया है। उन्‍होंने कहा कि हम वो सभी तरीके अपना रहें है जिससे हमारा देश चैन की नींद सो सके।

आपको बता दें कि साल 2012 में चीन ने हिंद महासागर क्षेत्र में परमाणु पनडुब्बियां की तैनाती की थीं जिसके बाद से भारतीय नोसेना को ज्यादा सतर्क रहने की जरुरत थी। साथ ही नेवी चीफ ने पाकिस्तान द्वारा किये गए दावे को खारिज कर दिया जिसमे कहा गया था कि भारतीय पनडुब्बी पाकिस्तान ने इलाके में गई थी। लांबा ने कहा कि हम केवल वहीं पनडुब्बियों की तैनाती करते हैं जहां इसकी जरूरत होती है और हम ऐसा करते रहेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Indian Navy on Friday said it was aware of the deployment and movement of Chinese naval ships and submarines in the Indian Ocean region.
Please Wait while comments are loading...