• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच 8 नवंबर को मास्को जाएंगे भारत के विदेश मंत्री जयशंकर

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच 8 नवंबर को मास्को जाएंगे भारत के विदेश मंत्री जयशंकर
Google Oneindia News

S Jaishankar Moscow quick Trip:यूक्रेन-रूस के बीच चल रहे युद्ध संघर्ष बढ़ने के बीच भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर 8 नवंबर को मास्‍को की त्‍वरित यात्रा पर जा रहे हैं। यूक्रेन में संघर्ष में वृद्धि के बारे में बढ़ती वैश्विक चिंताओं के बीच विदेश मंत्री जयशंकर सर्गेई लावरोव के साथ बैठक के लिए 8 नवंबर को रूस की यात्रा के लिए जा रहे हैं।

jaisankar

बता दें जयशंकर की मास्‍को रूस की योजनाबद्ध यात्रा ऐसे समय हो रही है जब वार्षिक शिखर सम्मेलन को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि शिखर सम्मेलन के बारे में दोनों पक्षों की ओर से कोई बयान नहीं आया है। इस शिखर सम्‍मेलन की मेजबानी रूस द्वारा 2022 में की जानी थी।

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने गुरुवार को मॉस्को में कहा कि लावरोव अगले महीने जयशंकर के साथ बातचीत करेंगे और "द्विपक्षीय संबंधों की वर्तमान स्थिति और अंतर्राष्ट्रीय एजेंडे" पर चर्चा करेंगे। यात्रा के संबंध में भारतीय पक्ष की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि इस मामले से विदेश मंत्री के जानने वाले लोगों के अनुसार जयशंकर की यात्रा बहुत शार्ट होने की उम्मीद है और इसमें लावरोव और अन्य प्रमुख रूसी अधिकारियों के साथ बैठकें शामिल हैं।

नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति के दामाद हैं ऋषि सुनक, जानें क्या करती हैं पत्नी अक्षता, कितनी है उनकी कमाईनारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति के दामाद हैं ऋषि सुनक, जानें क्या करती हैं पत्नी अक्षता, कितनी है उनकी कमाई

Comments
English summary
Indian Foreign Minister Jaishankar to visit Moscow on November 8 amid Ukraine-Russia war
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X