कुलभूषण जाधव मामले में ICJ में भारत ने दी लिखित दलीलें, पाक पर उठाया सवाल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई इंटरनेशनल कोर्ट में चल रही है। 13 सिंतबर को इस मामले में 4 महीने बाद फिर से सुनवाई शुरू हुई। सुनवाई के दौरान भारत ने इस मामले में अपनी लिखित दलीलें आईसीजे के सामने रखी।

 India submits written pleadings at ICJ in Kulbhushan Jadhav case

जाधव मामले पर अपनी लिखित दलीलें पेश करते हुए भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने वियना कन्वेंशन का उल्लधंन किया है। आपको बता दें कि इससे पहले 18 मई को सुनवाई करते हुए आईसीजे ने उनकी फांसी पर रोक लगा दी थी। पाकिस्तान ने पिछले साल कुलभूषण को गिरफ्तार कर उनपर जासूस होने का आरोप लगाया और फांसी की सजा सुना दी।

लेकिन भारत ने पाकिस्तान के इस फैसले के खिलाफ इंटरनेशनल अदालत में पिटीशन दायर की, जिसके बाद आईसीजे ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी। जाधव की फांस पर रोक लगाने के साथ-साथ कोर्ट ने पाकिस्तान से जाधव को काउंसलर एक्सेस देने को भी कहा था, लेकिन पाक ने इस बात का पालन नहीं किया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A four-member team of Indian Government on Wednesday handed over India's memorial, consisting of written submission in Kulbhushan Jadhav case to the registrar office at the International Court of Justice (ICJ) at Hague.
Please Wait while comments are loading...