• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत ने UN में पाकिस्तान को जमकर सुनाया, कहा- आतंकवाद को फंडिंग करने वाले देशों पर हो कार्रवाई

|

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र (United Nation) में पाकिस्तान ( Pakistan) को आतंकवाद के मुद्दे पर भारत (India) जमकर सुनाया है। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए भारत ने कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने वाले देशों और इस समस्या पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को एक स्वर में कैसे आवाज उठाना है, इसपर बात होनी चाहिए। भारत ने यूएन (UN) में कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा अड्डा बन चुका है। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बोलते हुए कहा कि सीमा पर आतंकवाद से भारत पीड़ित है।

India Pakistan

आतंकवादियों को आर्थिक मदद पहुंचाने वाले पर भी हो कार्रवाई

भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव येदला उमाशंकर (Yedla Umasankar) ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में कहा, "हमारा मानना है कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई में सिर्फ आतंकियों और उनके संगठन का नेटवर्क खत्म करना ही नहीं बल्कि उन्हें आर्थिक मदद पहुंचाने, शरण देने और बढ़ावा देने वालों की पहचान करके उनके खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाने की जरूरत है। हमारी लड़ाई सिर्फ आतंकियों से नहीं बल्कि पूरी सोच से है। आतंकी संगठनों को वित्त पोषण और उनको शरण प्रदान करना भी आतंकवाद को बढ़ावा देने जैसा है।

संयुक्त राष्ट्र FATF जैसी एजेंसियों के साथ बनाए तालमेल

येदला उमाशंकर ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) जैसी एजेंसियों के साथ बात करने की जरूरत है।

"अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद को खत्म करने के उपायों" येदला उमाशंकर ने अपनी बात संयुक्त राष्ट्र में रखी। भारत ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय आतंकवादी समूहों से निपटने या आतंकी बुनियादी ढांचे को खत्म करने में हमें चयनात्मक नहीं होना चाहिए।

सीमा पर भारत आतंकवाद से पीड़ित: UN में भारत

भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव येदला उमाशंकर ने कहा, भारत अपनी सीमाओं पर प्रायोजित आतंकवाद से पीड़त है। हम लोगों को यह समझने की जरूरत है कि कोई भी बड़ा कारण आतंकवाद को उचित नहीं ठहरा सकती है।

पाकिस्तान का नाम लिए बिना यूएन में भारत ने कहा, कुछ देश आतंकवादियों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से वित्तीय सहायता पहुंचाते हैं, इसपर हमें फौरन लगाम लगाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- 2017 से लेकर लद्दाख में चीनी घुसपैठ तक वाली रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाई गई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India slams Pakistan at United Nations seeks strong action against supporting terrorism. India has called for strong action against stated who support terrorism and how the international community has to speak in one voice on this problem.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X