• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से एक दिन में सर्वाधिक 6148 लोगों की मौत, बिहार की लिस्ट से बढ़ा मौतों का आंकड़ा

|

नई दिल्ली, 10 जून: देश में कोरोना वायरस ने मौतों के मामले में अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस के कारण 6148 लोगों की मौत हुई है। हालांकि मौतों का आंकड़ा बढ़ने की वजह बिहार की वो संशोधित लिस्ट है, जिसमें बुधवार को एक दिन के अंदर ही मृतकों की संख्या को 5,424 से बढ़ाकर 9,375 कर दिया गया। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस के दैनिका मामलों की संख्या 1 लाख से कम रिकॉर्ड की गई है और 94052 नए मरीज मिले हैं।

coronavirus
    Coronavirus Death in Bihar: Nitish Govt ने माना 5424 नहीं 9375 लोगों ने गंवाई जान | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि बिहार स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कोरोना वायरस से हुई मौतों की एक संशोधित सूची जारी की। इस सूची में अचानक एक दिन के अंदर ही कोरोना से हुई मौतों में 73 फीसदी की बढ़ोत्तरी कर दी गई। पहले जहां सूची में कोरोना वायरस की वजह से 5,424 मौतें बताईं गई थी, वहीं बुधवार को ये संख्या 9,375 कर दी गई। इस मामले पर बयान जारी करते हुए बिहार सरकार ने बताया कि पटना हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक, कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या का ऑडिट किया गया था, जिसमें एक जिले के अंदर अलग-अलग एजेंसियों के आंकड़ों में अंतर पाया गया। इस वजह से मौतों की संख्या की सूची में संशोधन किया गया है।

    ये भी पढ़ें- गुजरात में मंदिर-मस्जिद कल से खुलेंगे, दुकान-मॉल्स और फैक्ट्रियां शाम 7 बजे तक चालू रह सकेंगीये भी पढ़ें- गुजरात में मंदिर-मस्जिद कल से खुलेंगे, दुकान-मॉल्स और फैक्ट्रियां शाम 7 बजे तक चालू रह सकेंगी

    एक्टिव केस घटकर 11,67,952 हुए
    वहीं, देशभर में पिछले एक दिन के भीतर कोरोना वायरस के 1,51,367 मरीज ठीक हुए हैं और रिकवर मरीजों की संख्या बढ़कर 2,76,55,493 हो गई है। रिकवरी रेट लगातार सुधरने के चलते देश में इस समय कोरोना वायरस के एक्टिव केस घटकर 11,67,952 रह गए हैं। वहीं, कोरोना के कारण देश में अब तक 3,59,676 लोगों की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में जारी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोरोना वायरस वैक्सीन की कुल 23,90,58,360 डोज दी जा चुकी हैं।

    English summary
    India Reports 6148 Deaths Highest In One Day And 94052 New Coronavirus Cases In Last 24 Hrs.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X