• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इन राज्यों में मौसम बेहद खराब, भारी बारिश की आशंका, Orange Alert जारी

|

नई दिल्ली। इस वक्त दक्षिण भारत में भारी बारिश ने जीना दूभर कर दिया है, तिरुअनंतपुरम में भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने Orange अलर्ट जारी किया हुआ है तो वहीं कर्नाटक के भी कई इलाकों में भारी बारिश हो रही हैं और तूफानी हवाएं चल रही हैं, यही हाल तमिलनाडु और ओडिशा का भी है, जहां के कुछ इलाकों में भी गरज-तड़क के साथ भारी बारिश और तूफान आने की आशंका जाहिर की है।

मछुआरों को समु्द्र में जाने की सलाह

मौसम विभाग ने मौसम में तेजी से होने वाले बदलाव और तेज हवा की आशंका को देखते हुए मछुआरों को सलाह दी है कि वे समुद्रतट की ओर से न जाएं. मौसम विभाग का कहना है कि सिस्टम सेंटर के आसपास केंद्रीय अरब सागर के ऊपर समुद्र की स्थिति अभूतपूर्व होने की संभावना है, तो वहीं केरल के कई जगहों पर आज और कल स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

यह पढ़ें:Sardar Vallabhbhai Patel: जानिए वल्लभ भाई पटेल कैसे बन गए 'सरदार'?यह पढ़ें:Sardar Vallabhbhai Patel: जानिए वल्लभ भाई पटेल कैसे बन गए 'सरदार'?

भारी से अति भारी बारिश रिकॉर्ड की गई

बीते 24 घंटों के दौरान दक्षिणी कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तरी केरल में भारी से अति भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है तो वहीं आज भी तमिलनाडु, केरल, तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है, लक्षद्वीप में भी कुछ स्थानों पर मूसलाधार वर्षा के आसार हैं।

जोरदार बारिश की चेतावनी

जबकि भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल , कर्नाटक और लक्षद्वीप समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश की चेतावनी जारी की है और लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है। इन राज्यों में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है, लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

यह पढ़ें: गोवा के क्लब में बिक रही है उर्वशी रौतेला के नाम पर ड्रिंक, खबर सुनते ही अभिनेत्री ने कही ये बातयह पढ़ें: गोवा के क्लब में बिक रही है उर्वशी रौतेला के नाम पर ड्रिंक, खबर सुनते ही अभिनेत्री ने कही ये बात

English summary
India Meteorological Department (IMD) has issued Orange alert in Trivandrum, Kollam, Alappuzha, Ernakulam, Idukki and Malappuram districts of Kerala for today.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X