• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी,रेड अलर्ट जारी

|

नई दिल्ली। मॉनसून में कई जगहों पर लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। देस के कई हिस्सों में भारी बारिश के चलते भूस्खलन की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग (Indian Metrological Department) के ताजा अपटेड के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी का अनुमान है। वहीं दिल्ली के अलावा राज स्थान, मध्य प्रदेश केरल में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड से सटे इलाकों और गंगाटिक पश्चिम बंगाल एंड उत्तरी ओडिशा में लो प्रेशर एरिया बना हुआ।

<strong>पढ़ें- 15 अगस्त को बड़े आतंकी हमले की साजिश, निशाने पर लाल किला, दिल्ली में हाई अलर्ट</strong>पढ़ें- 15 अगस्त को बड़े आतंकी हमले की साजिश, निशाने पर लाल किला, दिल्ली में हाई अलर्ट

दिल्ली में रेड अलर्ट

दिल्ली में रेड अलर्ट

इन इलाकों में जहां भारी बारिश की आशंका जताई गई है तो वहीं उत्तराखंड में भारी बारिश के अलर्ट से लोगों डरे हुए हैं। पहाड़ों पर भारी बारिश से भूस्खलन का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद लोग डरे हुए हैं। 13 से लेकर 19 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 14 और 15 अगस्त के बीच मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में मूसलाधार बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड में आफत की बारिश

उत्तराखंड में आफत की बारिश

मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में दिल्ली में भारी बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने 17 अगस्त तक दिल्ली में बारिश हो सकती है। वहीं पूर्वी राजस्थानी और मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और कोंकण, गोवा में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है।

केरल में बारिश का कहर

केरल में बारिश का कहर

केरल में मलप्पुरम और कोझोकोड जिले में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। केरल, कर्नाटक , महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 225 पहुंच गई है।

English summary
IMD issues alert for extremely heavy rainfall in eastern Rajasthan, Kerala and Madhya Pradesh tomorrow.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X