• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ICMR कोविड प्रसार का आंकलन करने के लिए करेगा राष्ट्रीय सीरो सर्वे : स्‍वास्‍थ मंत्रालय

|

नई दिल्‍ली, 11 जून। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि आईसीएमआर कोविड 19 के के प्रसार का आंकलन करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सीरो सर्वे शुरू करने जा रहा है। मंत्रालय ने कहा सीरो सर्वे सभी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को भी उन्हें संचालित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए ताकि सभी भौगोलिक क्षेत्रों से जानकारी एकत्र की जा सके।

pic
    COVID-19 Vaccination: करीब 25 Crore लोगों को लगाई जा चुकी है Vaccine | वनइंडिया हिंदी

    मंत्रालय ने यह भी कहा कि देश में कोविड की स्थिति स्थिर होती दिख रही है, लेकिन लोगों से उचित व्यवहार और सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन करना जारी रखना चाहिए। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) कोविड के प्रसार का आकलन करने के लिए राष्ट्रीय सीरो सर्वेक्षण करेगा और राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को भी सभी भौगोलिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उनका संचालन करना चाहिए, यह कहा। त्रालय ने कहा कि भारत में डेली नए कोविड-19 मामलों में लगभग 78 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है, क्योंकि 7 मई को डेली मामलों में उच्चतम मामले दर्ज किए गए थे।

    साप्ताहिक COVID-19 पॉजिटिव दर में 74 प्रतिशत की कमी आई है क्योंकि इस तरह की उच्चतम दर 30 अप्रैल से 6 मई के बीच 21.6 प्रतिशत दर्ज की गई थी। केंद्र ने कहा कोरोना की चेन को तोड़ना स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे पर कम दबाव और देखभाल की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित करता है।

    English summary
    ICMR will conduct a national sero survey to assess the spread of Kovid: Health Ministry
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X