• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सर्जिकल स्ट्राइक पर पूछा सवाल तो निर्मला सीतारमण बोलीं- 'मुझे हिंदी समझ आती है'

|

नई दिल्ली। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से कहना पड़ा कि उन्हें हिंदी समझ में आती है। दरअसल मध्य प्रदेश में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकार ने उनसे सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर तंजिया लहजे में सवाल किया, जिसके जवाब में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि उन्हें हिंदी समझ में आती है। उन्होंने एनडीए सरकार द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे के लगातार जिक्र किए जाने को सही ठहराते हुए कहा कि ये देश और सेना के लिए गर्व की बात हैं।

 I understand Hindi says upset Nirmala Sitharaman after query on surgical strikes

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि क्यों दो साल बाद एनडीए सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे को लेकर बीन बजा रही है? इस सवाल का जवाब देने से पहले रक्षामंत्री ने कहा कि आपने जिस लहजे में सवाल किया है उससे मुझे दुख हुआ। उन्होंने कहा कि मुझे हिंदी समझ आती है। आपने जिस 'बीन बजाने' शब्द का इस्तेमाल किया है मैं उसका भी मतलब समझती हूं।

रक्षामंत्री ने पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर हर नागरिक को गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की मदद से हमारे ऊपर हमला किया तो हमने उनके आतंकवादी कैंप को ध्वस्त कर दिया। देश के जिन जवानों ने देश की रक्षा के लिए जान गंवाई हमें उनपर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक की होती तो वो भी इसकी चर्चा करते, क्योंकि ये देश के लिए गर्व की बात है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम बड़े नेता 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा कर इसे सरकार की बड़ी कामियाबी बता रहे हैं। इसे को लेकर पत्रकार ने सवाल किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Defence Minister Nirmala Sitharaman took offence at what she described as the "sarcastic tone" of a reporter's question about the 2016 surgical strikes carried out by the Army on terror launch pads across the LoC.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X