• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस में हार पर हंगामा जारी, समीक्षा बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया से उलझे पूर्व विधायक

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। यूपी की बात करें तो इस चुनाव में अमेठी की परंपरागत सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी हार गए जबकि पार्टी को केवल रायबरेली की सीट से ही संतोष करना पड़ा, यहां से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव में जीत दर्ज की थी। इस बीच पश्चिम यूपी की सीटों पर मिली हार की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में पूर्व विधायक पार्टी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया से ही उलझ गए।

ज्योतिरादित्य सिंधिया से उलझे केके शर्मा

ज्योतिरादित्य सिंधिया से उलझे केके शर्मा

पश्चिमी यूपी के प्रभारी और पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को हार के कारणों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई थी। इन बैठक में सभी लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी प्रत्याशी, जिला अध्यक्ष, पूर्व सांसद और विधायकों को बुलाया गया था। बैठक शुरू होते ही कांग्रेस नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाने लगे। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के एक सीनियर नेता ने गुलाम नबी आजाद की भूमिका पर सवाल उठाए तो सिंधिया ने उनको रोकना चाहा। लेकिन पार्टी के ये नेता सिंधिया से भी उलझ गए। हालांकि, बाद में सिंधिया ने उस नेता को बैठक से बाहर निकाल दिया।

ये भी पढ़ें: ट्रिपल तलाक अध्यादेश को आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में मिल सकती है मंजूरी

गुलाब नबी आजाद पर पूर्व विधायक ने उठाए थे सवाल

गुलाब नबी आजाद पर पूर्व विधायक ने उठाए थे सवाल

पश्चिम यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इन सीटों पर हार के कारणों पर मंथन के लिए गुरुद्वारा रकाबगंज स्थित वॉररूम में बैठक बुलाई गई थी जहां यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे। गाजियाबाद से पार्टी के पूर्व विधायक केके शर्मा ने गुलाम नबी आजाद को लेकर शिकायत की जिसके बाद सिंधिया को उन्हें रोकना पड़ा और बाद में पूर्व विधायक को बैठक से बाहर कर दिया गया।

हार के बाद कांग्रेस के अंदर जारी है तकरार

हार के बाद कांग्रेस के अंदर जारी है तकरार

वहीं, बाहर गाजियाबाद कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी के उम्मीदवार के घरवालों के बीच भी तीखी बहस हुई। इसके पहले, लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद हरियाणा के हालात पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक में भी तनातनी की खबरें आई थीं। जबकि राजस्थान और पंजाब में भी इसी तरीके की अनबन की खबरें आ रही हैं। लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की, तो दूसरी तरफ हार के बाद पार्टी के अंदर उठापटक की खबरें भी आ रही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
after big jolt to congress in lok sabha polls, hot talk between kk sharma and jyotiraditya scindia
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X