खुलासा:करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है हनीप्रीत,पुलिस को मिले सबूत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। दो साध्‍वियों से बलात्‍कार के पाप में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की पर्सनल संपत्ति के बारे में पुलिस को अहम सुराग मिला है। इतना ही नहीं पुलिस को यह भी पता चला है कि राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा के पास भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति है। पुलिस को इन प्रॉपर्टीज की डिटेल मिली है जो ग्रे रंग के एक बड़े सूटकेस में थी और हनीप्रीत ने इसे फरारी के दौरान पंजाब के गुरुसर मोडिया में एक जान-पहचान वाले के घर छिपाया था। इसके अलावा दो बैग भी मिले हैं।

करोडों की संपति की मालकिन है हनीप्रीत, दस्तावेजों से भरे बैग से हुआ खुलासा

कई फाइल्स ऐसी मिली हैं, जिनसे पता चला कि राम रहीम की देखरेख में कई कंपनियों में कारोबार किया जा रहा था। ज्यादातर ऑफिस दिल्ली में हैं। इन कंपनियों में कई डायरेक्टर हैं, लेकिन उनके नामों पर पुलिस को शक है। सात बड़ी कंपनियों का जिक्र, जिनमें एक रियल एस्टेट की है। दिल्ली के रोहिणी में ऑफिस है, जिसका डायरेक्टर खुद गुरमीत है। चार पार्टनर हैं। सजा से पहले गुरमीत ने एक कंपनी के डायरेक्टर की पोस्ट से इस्तीफा दिया था। इसमें काफी लेनदेन हुआ है। फिल्मों के लिए बनाई गई कंपनी में गुरमीत डायरेक्टर नहीं है। कई छोटी कंपनियां भी चलाई जा रही थीं, जिनका सीधा ताल्लुक राम रहीम से है।

कारोबार से जुड़ी काफी जानकारियां

इसमें भी राम रहीम के कारोबार से जुड़ी काफी जानकारियां हैं, जिन्हें पुलिस वेरिफाई करा रही है। खास बात ये है कि इनमें कुछ कंपनियों का जिक्र है और उनके ऑफिशियल्स के नाम भी हैं, लेकिन पुलिस जांच में इन लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी। पुलिस को शक है कि ये नाम फर्जी हो सकते हैं। दस्तावेजों से साफ है कि उसके नाम पर करोड़ों की संपत्ति है। बैग से डेबिट कार्ड, शैक्षणिक डिग्रियां भी मिली हैं। हनीप्रीत का आईफोन भी पुलिस के हाथ लग गया है। हालांकि उसका डेटा डिलीट पाया गया है। ऐसे में पंचकूला दंगों की तह तक जाने में जुटी पुलिस को कई राज से पर्दा उठाना आसान नहीं होगा।

Read Also:अगर नेहरू जी ने जम्‍मू-कश्‍मीर का मसला पटेल जी को दिया होता तो आज ऐसी हालत नहीं होती- शिवराज सिंह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Honeypreet Insan has property worth crores, details of more than 100 private properties recovered by police.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.