• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बांद्रा: गृह मंत्री अमित शाह ने CM उद्धव से की बात, बोले- इससे कोरोना के खिलाफ जंग पड़ेगी कमजोर

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाए जाने की खबर से महाराष्ट्र के प्रवासी मजदूरों में खलबली मच गई है। मंगलवार को हजारों की संख्या में लोगों के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से पुलिस कानून व्यवस्था बनाने में परेशानी हुई जिसके बाद मजदूरों के ऊपर लाठीचार्ज किया गया। मामला संज्ञान में आते ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्थिति का जायजा लेने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की है।

    Mumbai: Bandra में टूटा लॉकडाउन, Amit Shah ने Uddhav Thackeray को किया फोन | Corona | वनइंडिया हिंदी

    HM Amit Shah called Maharashtra CM Uddhav Thackeray on Bandra gathering

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को फोन कर बांद्रा में जमा भीड़ पर चिंता व्यक्त की है। गृह मंत्री ने कहा, इस तरह की घटनाएं कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत को कमजोर करती हैं। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए सजग रहना जरूरी है। गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र सरकार को अपना पूरा समर्थन दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में उत्तर भारत के लोग काम की तलाश में जाते हैं। कोरोना वायरस के चलते जब 25 मार्च को लॉकडाउन का ऐलान किया गया था तो ज्यादातर लोग वहीं फंस गए थे।

    उद्धव ठाकरे ने इस मामले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेस कर लोगों से अपील की है कि वह घरों में ही रहें। उन्होंने कहा, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित कर लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं। सीएम ने कहा, महाराष्ट्र संभवत सबसे ज्यादा टेस्ट कर रहा है। मुंबई ने 22000 से अधिक नमूनों का टेस्ट किया है जिसमें से आज सुबह तक 2334 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। 230 लोग-लगभग 10% लोग ठीक हो चुके हैं। हमारे पास 10 जिले हैं जिनमें शून्य COVID19 पॉजिटिव मामले हैं। हम इसे बनाए रखेंगे और कोशिश करेंगे कि सभी जिले जल्द से जल्द कोरोना मुक्त हों।

    मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर जिस तरह से हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई, उसके बाद अब इस पूरे मामले पर राजनीति शुरू हो गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री के बेटे और सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने इसका ठीकरा मोदी सरकार पर फोड़ा है। आदित्य ठाकरे ने ट्वीट करके कहा कि बांद्रा स्टेशन पर जो मौजूदा स्थिति है,वह केंद्र सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरो के उनके घर वापसी की सही व्यवस्था नहीं करने की वजह से है। कंद्र सरकार इन लोगों के घर जाने की व्यवस्था करने में सक्षम नहीं है। ये लोग भोजन और आश्रय नहीं चाहते हैं, ये लोग घर जाना चाहते हैं।

    बांद्रा में हजारों की भीड़ जमा होने के बाद उद्धव ठाकरे का महाराष्ट्र संबोधन, 10 जिलों में नहीं है कोरोना

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    HM Amit Shah called Maharashtra CM Uddhav Thackeray on Bandra gathering
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X