पतियों की जिंदगी बचाने के लिए हिंदू - मुस्लिम पत्नियों ने अदला-बदली की किडनी

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। मेरठ के हॉस्पिटल में ऑर्गन डोनेट को लेकर एक बहुत अच्छी खबर सामने आई है, जहां हिंदू और मुस्लिम पत्नियों ने अपने पतियों की जिंदगी बचाने के लिए किडनी अदला-बदली की। ऑर्गन डोनेट से जुड़ी यह खबर किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

पत्नियों ने ऑर्गन अदला-बदली कर यूं बचाया अपने पतियों को

मेरठ के एक हॉस्पिटल में दो पत्नियां ने अपनी-अपनी किडनियां अदला-बदली कर अपने पतियों की जिंदगी को बचाया है। सरोज (49) और सायरा बानो (50) अपने पति को किडनी डोनेट करना चाह रही थी लेकिन उनका ब्लड ग्रुप एक नहीं होने की वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

ये औरतें अपनी धार्मिक सीमाएं पार करते हुए अपने पतियों के लिए किडनी अदला-बदली करने को तैयार हो गई। दोनों ने डॉक्टर से सलाह ले ली है और अब जल्द ही उनके पतियों का इलाज भी शुरू हो जाएगा।

अपने पतियों की जिंदगी बचाने के लिए, हिंदू ने मुस्लिम से और मुस्लिम ने हिंदू से हाथ मिलाया है। इस प्रकार की घटना वाकई में किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

आपको बता दें कि अंगदान के प्रति देश में भले ही जागरूकता हो लेकिन ऑर्गन डॉनर करने के लिए आज भी बहुत कम लोग आगे आ रहे हैं। देश में हर साल ऑर्गन फेलियर के चलते लाखों की जान चली जाती है। वर्तमान में दो लाख लोगों को किडनी और 30,000 से ज्यादा लोगों को लीवर की जरूरत है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hindu and Muslim wives swap kidneys for saving their husbands life
Please Wait while comments are loading...