• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Himachal Election Results 2022: 'PM मोदी के हाईवोल्टेज कैंपेन के बाद भी BJP को मिली हार', जयराम रमेश का तंज

जयराम रमेश ने गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम पर टिप्पणी करते हुए इसे "निराशाजनक" परिणाम कहा और कहा कि गुजरात में केवल कांग्रेस ही "एकमात्र विकल्प" थी। जयराम रमेश ने कहा कि गुजरात में परिणाम निराशाजनक है।
Google Oneindia News
जयराम रमेश

Himachal Pradesh Assembly Election Results 2022: कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में जबरदस्त जनादेश मिला है। राज्य में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बीजेपी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के हाईवोल्टेज कैंपेन के बाद भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। साथ ही हिमाचल से संबंध रखने वाले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर भी निशाना साधा।

जयराम रमेश ने पीएम मोदी को "प्रचार मंत्री" कहा। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के गृह राज्य में पीएम (प्रचार मंत्री) का उच्च वोल्टेज अभियान महत्वपूर्ण रूप से विफल रहा। कांग्रेस द्वारा हिमाचल के लोगों से किए गए वादे पूरे होंगे। भाजपा ने जहां हिमाचल में 25 सीटें जीतीं, वहीं कांग्रेस पार्टी को वैकल्पिक सरकार की परंपरा को बरकरार रखते हुए 68 विधानसभा सीटों में से 40 सीटों पर जीत दर्ज की है।

जयराम रमेश ने गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम पर टिप्पणी करते हुए इसे "निराशाजनक" परिणाम कहा और कहा कि गुजरात में केवल कांग्रेस ही "एकमात्र विकल्प" थी। जयराम रमेश ने कहा कि गुजरात में परिणाम निराशाजनक है। कांग्रेस भाजपा, आप और एमआईएम के 3 दलों के गठबंधन के खिलाफ थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में बीजेपी ने आज शानदार जीत दर्ज की।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना आज शाम समाप्त हो गई। कांग्रेस ने जबरदस्त जीत हासिल की है। बीजेपी को इस बार बड़ा झटका लगा है। उन्हें हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस ने 40 सीटों पर बड़ी जीत हासिल की है। वहीं, बीजेपी के खाते में सिर्फ 25 सीटें आईं। सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 35 सीटों की जरूरत थी, कांग्रेस ने जादुई आंकड़ा आसानी से छू लिया। वहीं बीजेपी इस बार बहुमत के आंकड़े से काफी दूर रही। वहीं निर्दलीय ने भी तीन सीटें निकालने में सफलता प्राप्त की।

वहीं, जयराम ठाकुर ने अपनी हार मानने के बाद अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों के विकास के लिए काम करना कभी बंद नहीं करेंगे। हमें चीजों का विश्लेषण करने की जरूरत है। कुछ मुद्दे ऐसे थे जिन्होंने नतीजों की दिशा बदल दी। अगर वे हमें बुलाएंगे तो मैं दिल्ली जाऊंगा।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh Election Results 2022: हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने मानी हार, राज्यपाल को दिया अपना इस्तीफा

Comments
English summary
Himachal Pradesh Assembly Election Results 2022 BJP defeated after PM Modi high voltage campaign Jairam Ramesh taunt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X