• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी-बिहार में भारी बारिश के आसार, केरल में Yellow Alert, कश्मीर में हो सकती है बर्फबारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर। देश के कई राज्यों में भारी बारिश का तांडव जारी है। उत्तराखंड और केरल में भारी बारिश ने काफी तबाही मचाई है तो वहीं मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में जम्मू कश्मीर, लद्दाख बिहार, यूपी, , पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। आईएमडी के अनुसार कोहिमा, सिलचर, कृष्णानगर, बरीपदा, मलकानगिरी, नलगोंडा, बगलकोट और वेंगुर्ला में अगले 24 घंटों में भारी बारिश हो सकती है।

    Weather Update: IMD ने किया Alert, Delhi समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश | वनइंडिया हिंदी
    यूपी-बिहार में भारी बारिश के आसार

    यूपी-बिहार में भारी बारिश के आसार

    तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान एपी, तेलंगाना, कर्नाटक और गोवा में 23 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार हैं , जबकि 24 अक्टूबर तक तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, और पुडुचेरी में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। जबकि आज बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और शिवहर के अलावा उत्तर पूर्व के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और कटिहार में भारी बारिश हो सकती है तो वहीं दिल्ली में भी तेज बारिश के आसार दिख रहे हैं, जबकि केरल में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

    बारिश से मुरादाबाद का हाल-बेहाल, पानी भरने से दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर गाड़ियों का रोका गयाबारिश से मुरादाबाद का हाल-बेहाल, पानी भरने से दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर गाड़ियों का रोका गया

    जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में एडवाइजरी जारी

    जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में एडवाइजरी जारी

    तो वहीं हिमाचल, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में भी भारी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते 22 से 24 अक्टूबर तक भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका है इसलिए मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने मंडलायुक्त जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को एडवाइजरी जारी की है और पर्यटकों को भी आने से रोका गया है।

     अलर्ट जारी

    अलर्ट जारी

    जबकि मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक आज से लेकर अगले 24 घंटों के दौरान उत्‍तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगााल, सिक्किम और पूर्वोत्‍तर भारत के अधिकतर हिस्‍सों में बारिश की संभावना है इसलिए यहां अलर्ट जारी किया गया है।

    तेज आंधी चलने की आशंका

    तेज आंधी चलने की आशंका

    स्काईमेट ने कहा है कि मानसून अपने अंतिम दौर में है। केरल और तमिलनाडु राज्यों में आज से भारी वर्षा शुरू होने की संभावना है। रुक-रुक कर होने वाली मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बारिश 24 अक्टूबर तक चलेगी। इन दोनों राज्यो में बारिश के दौरान तेज आंधी चलने की आशंका है।

    Comments
    English summary
    Heavy rain expected in UP-Bihar, Yellow alert in Kerala, possibility of snowfall in Jammu- Kashmir says IMD, See Weather Updates. .
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion