पंजाब: कांग्रेस की दलित कॉन्‍फ्रेंस में हंस राज हंस का हंगामा, मंच से कूदे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी के बाद अब कांग्रेस में घमासान शुरु हो गया है। सोमवार को दलितों से जुड़ी कांग्रेस की कॉन्‍फ्रेंस में गायक से नेता बने हंस राज हसं ने जमकर हंगामा काटा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हंस राज हंस ने कांग्रेस पार्टी में वाल्‍‍मीकि समाज के लोगों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया।

Singer-turned-politician Hans Raj Hans
 

हंस राज मंच से कूछकर नीचे आ गए और नारेबाजी करने लगे। जिस वक्‍त यह सबकुछ हो रहा था उस वक्‍त मंच पर मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश प्रभारी आशा कुमार मौजूद थे।

भगवंत मान ने पत्रकारों पर लगाया आरोप, कहा- तुम लोग नाम छापने के लिए लेते हो पैसे 

क्‍यों गुस्‍से में आ गए हंस राज हंस?

दरअसल हुआ यह कि मंच पर कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी भाषण दे रहे थे। चन्नी ने जैसे ही कहा कि कांग्रेस हर धर्म और जाति के लोगों को साथ लेकर चलती है वैसे ही हंस राज सीट से उठे और उनसे माइ‍क छीन लिया।

उसके बाद हंस ने कहा कि 'यह सब झूठ है और कांग्रेस ने उनके साथ धोखा किया है'। हंस राज ने आरोपों का अंबार लगा दिया। उन्‍होंने कहा कि 'हम कौन सी दलित एकता की बात कर रहे हैं। यह एकता कहां थी जब मेरे वाल्मीकि समाज से होने के कारण दलित नेताओं ने ही मेरे राज्यसभा जाने का विरोध किया। पार्टी वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ भेदभाव करती है।'

चन्नी और हंस राज में धक्‍कामुक्‍की भी हुई

हंस राज हंस मंच से नीचे कूद गए और उन्‍होंने नारेबाजी शुरु कर दी। करीब 30 मिनट तक चले इस हंगामे के बीच चन्नी और हंस राज में धक्‍कामुक्‍की भी हुई। इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोई हस्तक्षेप नहीं किया।

आपको बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ही हंस राज हंस को कांग्रेस में लेकर आए थे। उन्होने हंस राज को राज्यसभा भेजने का वादा भी किया था लेकिन दूसरे दलित नेताओं ने कथित तौर पर उनका विरोध किया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Singer-turned-politician Hans Raj Hans disrupted the Congress Dalit Outreach conference here on Monday, alleging that the party didn’t give fair representation to Valmikis.
Please Wait while comments are loading...