Gujarat Assembly Election 2017: अहमद पटेल को लेकर लगे विवादित पोस्टर

Subscribe to Oneindia Hindi

सूरत। गुजरात के सूरत में एक पोस्टर टंगा हुआ दिखा है जिसमें  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार और गुजरात से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही गई है। इस पोस्टर में लिखा हुआ है कि मुस्लिम इकट्ठा हो कर कांग्रेस को सपोर्ट करे ताकि अहमद पटेल गुजरात के 'वजीर-ए-आलम' बनें। हालांकि इस पर अहमद पटेल ने कहा कि मैं ना कभी मुख्यमंत्री पद का चेहरा था, ना कभी रहूंगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को इस बात की गलत जानकारी है। पटेल ने कहा कि भाजपा यह जानती है कि वो यह चुनाव हारने जा रहे हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा था कि कांग्रेस अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनाएगी।गिरीराज ने यह सवाल भी किया था कि कांग्रेस पहले यह स्पष्ट करे कि अहमद पटेल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से सीएम पद का चेहरा होंगे या नहीं। 

Gujarat Assembly Election 2017: मुस्लिम इकट्ठा हो कर कांग्रेस को सपोर्ट करे ताकि अहमद पटेल बनें CM
 

बता दें कि 1993 में अहमद पटेल पहली बार राज्यसभा पहुंचे और उसके बाद उन्होंने सोनिया गांधी को भारतीय राजनीति में स्थापित करने के लिए एक चाणक्य के रूप हमेशा पर्दे के पिछे काम किया। 2001 में पटेल, सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार बने।

राजनीतिज्ञों का मानना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए हर छोटे और बड़े फैसले उनके सलाहकार पटेल से होकर गुजरते हैं और वे ही उन्हें हर चीज के लिए एडवाइज देते हैं। पटेल बताते हैं, 'मै सिर्फ सोनिया गांधी के एजेंडे पर अपनी पूरी ईमानदारी से काम करता हूं। 2005 और 2009 के यूपीए की जीत में पटेल का अहम योगदान माना जाता है।

बीते दिनों गुजरात में हुए राज्यसभा चुनाव में भी अहमद पटेल ने जीत दर्ज की थी, जिसमें खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह  की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gujarat assembly election 2017:I was never the CM candidate and neither will I ever be: Ahmed Patel,Congress
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.