गुजरात के इनकम टैक्स अधिकारी ने जीती 42.2 किमी की लद्दाख मैराथन दौड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में आयकर विभाग में अधिकारी विजय कुमार सिंह ने लेह में आयोजित लद्दाख मैराथन दौड़ में जीत हासिल की है। 10 सितंबर को हुई 42.2 किमी लंबी इस मैराथन दौड़ को विजय कुमार ने 3 घंटे, 50 मिनट, 33 सेकंड में पूरा किया। दौड़ में 29 देशों के 5800 धावकों ने भाग लिया, इन सभी को पछाड़ते हुए सिंह ने ये दौड़ जीती। विजय कुमार सिंह अहमदाबाद में आयकर विभाग में एडिशनल कमिश्नर है।

gujarat ahmedabad IT officer wins world highest ladakh marathon race

मैराथन में तीन श्रेणियों में दौड़ हुई- लद्दाखी, ओपन और वेटर्न। विजय ने मैराथन के ओपन कैटिगरी में पहला स्थान हासिल किया है। इस जीत पर बात करते हुए सिंह ने कहा कि जब तक हम दौड़ में नीचे की तरफ उतरे तो बहुत मुश्किल नहीं लगा लेकिन आखिरी पांच किलोमीटर ऊपर की तरफ सीधी चढ़ाई थी, जो किसी भी तरह से आसान नहीं थी और ये दौड़ का सबसे मुश्किल समय रहा।

2004 बैच के आईआरएस अधिकारी विजय कुमार सिंह 2014 से अहमदाबाद में तैनात हैं। 44 साल के सिंह मुंबई मैराथन, दिल्ली हाफ मैराथन, साबरमती मैराथन, बेंगलुरु मैराथन और गोवा रिवर मैराथन समेत 15 मैराथन दौड़ चुके हैं। 2012 में नागपुर की नेशनल अकादमी ऑफ डायरेक्ट टैक्स में तैनाती के दौरान शौकिया तौर पर उन्होंने लंबी दूरी की दौड़ शुरू की और तब से लगातार दौड़ रहे हैं, वो भारत के बाहर विदेश में भी मैराथन दौड़ चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gujarat ahmedabad IT officer wins world highest ladakh marathon race
Please Wait while comments are loading...