• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुशखबरी: Infosys कर्मचारियों की जनवरी माह में बढ़ेगी सैलरी और मिलेगा प्रमोशन

|

नई दिल्ली। भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी फर्म इंफोसिस (Infosys) ने बुधवार को कहा कि वह 1 जनवरी से सभी स्तरों के कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी और पदोन्नति भी करेगी।दूसरी तिमाही के लिए special incentive के साथ-साथ इंफोसिस 100 प्रतिशत variable वेतन भी दे रही है। सितंबर 2020 की तिमाही के अंत में बेंगलुरु की कंपनी के 2,40,208 कर्मचारी हैं।

Infosys

इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने कहा, "इन समय के दौरान हमारे कर्मचारियों से लगातार बढ़ती प्रतिबद्धता को स्वीकार करते हुए, हम तिमाही के लिए variable pay का भुगतान 100 प्रतिशत पर कर रहे हैं। हम Q3 में एक बार विशेष प्रोत्साहन का भुगतान करेंगे।" एक वर्चुअल ब्रीफिंग के दौरान सीईओ ने ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वेतन वृद्धि की प्रक्रिया अब फिर से शुरू होगी और 1 जनवरी, 2021 से प्रभावी होगी।

salary

इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने कहा "हमने अपने जूनियर स्तरों पर पिछली तिमाही में पदोन्नति को फिर से शुरू किया और अब इसे हमारे सभी स्तरों तक विस्तारित किया जाएगा।" इन्फोसिस ने पहले कहा था कि महामारी के कारण मंदी के चलते वह पदोन्नति को नहीं करेगा लेकिन अब कंपनी ने पदोन्‍नति करने और सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है।

Infosys

इन्फोसिस के सीओओ प्रवीण राव ने कहा कि वेतन वृद्धि की मात्रा पिछले वर्षों में देखी गई समान होगी। पिछले साल, भारत में इन्फोसिस द्वारा औसत वेतन वृद्धि लगभग 6 प्रतिशत थी, जबकि यह देश के बाहर 1-1.5 प्रतिशत थी। सितंबर 2020 की तिमाही में, इंफोसिस ने 975 लोगों को जोड़ा। वार्षिक आधार पर आईटी सेवाओं के लिए इसकी स्वैच्छिक उपस्थिति घटकर 7.8 प्रतिशत रह गई, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 18.3 प्रतिशत थी। राव ने कहा कि साल के इस समय के आसपास आम तौर पर देखी जाने वाली चीजों की तुलना में काफी कमी आई है। उन्होंने कहा कि यह कई कारकों के कारण था, जिसमें महामारी के दौरान कर्मचारी की व्यस्तता और सुरक्षा की दिशा में आईटी द्वारा उठाए गए कदम शामिल थे।

इन्फोसिस ने बुधवार को कहा कि सितंबर 2020 की तिमाही के लिए उसका समेकित शुद्ध लाभ 20.5 प्रतिशत बढ़कर 4,845 करोड़ रुपये हो गया, जबकि उसका राजस्व 8.5 प्रतिशत बढ़कर 24,570 करोड़ रुपये हो गया जो कि एक साल पहले की अवधि में था। कंपनी ने वित्त वर्ष २०११ में अपने दिशानिर्देशों को संशोधित करते हुए २०१३ में २.३ प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। पारेख ने कहा, "वित्त वर्ष 21 के लिए राजस्व और मार्जिन आउटलुक में वृद्धि हमारे ऊपर जारी विश्वास ग्राहकों के कारण है।"

दर्दनाक: 74 वर्षीय आदमी को फ्रीजर में रखकर, परिवार करता रहा रात भर मरने का इंतजार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Good news: Infosys employees will get salary and promotion in January 2021
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X