• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दौड़ती रही ट्रेन लेकिन गिलास से नहीं छलकी पानी की एक भी बूंद, पीयूष गोयल ने शेयर किया बेंगलुरु-मैसुरु ट्रैक का खास वीडियो

|

नई दिल्ली। केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। ये वीडियो कर्नाटक के बेंगलुरु-मैसुरु ट्रैक पर दौड़ती ट्रेन का है। जिसमें दिखाया गया है कि पानी से भरे गिलास से एक बूंद भी ट्रेन के दौड़ने पर नहीं निकल रही है। गोयल ने वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि सरकार ट्रैक बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रही है। इसी का नतीजा है कि मैसुरू-बेंगलुरू के बीच ट्रैक इतना शानदार हो गया है कि गिलास से पानी तक नहीं छलक रहा है।

ये रेलवे की मेहनत का नतीजा है

ये रेलवे की मेहनत का नतीजा है

शुक्रवार रात किए ट्वीट में रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा, कर्नाटक में बेंगलुरु-मैसुरु रेलमार्ग पर पटरियों के मरम्मत के बाद तेज गति से यात्रा आरामदायक हो गई है। ये बेंगलुरू और मैसूर के बीच ट्रैक पर मेंटिनेंस का यह नतीजा है। सफर इतना अच्छा हो गया है कि डिब्बे में टेबल पर पानी से भरे गिलास से एक बूंद भी छलक कर बाहर नहीं आ रही है। रेलमंत्री ने कहा कि यह रेलवे के बेंगलुरु-मैसुरु के बीच पटरियों की मरम्मत का नतीजा है। उनके काम को हम सभी को देखना और सराहना चाहिए।

40 करोड़ की लागत से हुआ है ये काम

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि 130 किलोमीटर लंबे मार्ग पर छह महीने में 40 करोड़ रुपए की लागत से मरम्मत कार्य किया गया है। भारतीय रेलवे औसत स्पीड बढ़ाने को लेकर लगातार काम कर रही है। स्पीड के लिए ट्रैक का मजबूत होना और सही मेंटिनेंस जरूरी है। तभी इसने ये टेस्ट पास किया कि गिलास से पानी की एक बूंद भी नहीं निकली।

 रेलवे एक स्पेशल ट्रेन भी चला रहा

रेलवे एक स्पेशल ट्रेन भी चला रहा

त्योहारी सीजन में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए इंदौर एवं पुणे के बीच एक और सुपरफास्‍ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इंदौर-पुणे स्पेशल ट्रेन की बुकिंग रविवार यानी एक नवंबर से शुरू होने जा रही है। इंदौर एवं पुणे के बीच ये ट्रेन वाया वसई रोड चलेगी।

ये भी पढ़ें- एनडीए सरकार में रद्द हुए चार करोड़ फर्जी राशन कार्ड, हम सही जगह तक पहुंचा रहे राशन: पीयूष गोयल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Glass of Water Didnt Spill a Drop During Bengaluru Mysuru Rail Journey piyush goyal shares video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X