• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्टिकल 370 और 35ए पर बोले गौतम गंभीर, कश्मीर में भी लहराया अपना तिरंगा

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाए जाने को भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने बहुत बड़ा कदम बताया है। गंभीर ने कहा है कि जो किसी से ना हो पाया वो हमने किया है। गंभीर ने ट्वीट कर कहा, 'जो कोई ना कर सका वो हमने कर दिखाया है। कश्मीर में भी अपना तिरंगा लहराया है। भारत को मुबारकबाद, कश्मीर मुबारक।

आर्टिकल 370 और 35ए पर बोले गौतम गंभीर, कश्मीर में भी अपना तिरंगा ल

केंद्रीय गृहमंत्री ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू एवं कश्मीर राज्य पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया। इसमें जम्मू कश्मीर राज्य का विभाजन दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में करने का प्रस्ताव है। राज्यसभा में हंगामे के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सिफारिश की। राष्ट्रपति ने केंद्र सरकार की सिफारिश पर हस्ताक्षर किए और जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्ज छिन गया।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाए जाने पर देश के राजनीतिक दल अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कई दल इस दलों ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है तो कुछ दलों ने इसे बेहतर कदम बताया है। भाजपा नेता इसे एतिहासिक कदम बता रहे हैं।

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने कहा है, जम्मू कश्मीर बॉर्डर का सूबा है। तहजीब के तौर पर, भौगौलिक और राजनीतिक तौर पर वो काफी अलग है। आर्टिकल 370 ने सूबे को देश के साथ बांधा हुआ था। सत्ता के नशे में पूरी तरह से मस्त भाजपा ने इसे बदल दिया। भाजपा ने देश का सिर काटा है, राजनीतिक दलों को आज जम्मू कश्मीर के साथ खड़े होना चाहिए।

जम्मू कश्मीर की दो पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने भी केंद्र सरकार के कदम पर कड़ा एतराज जाहिर किया है। मुफ्ती ने कहा, अनुच्छेद 370 पर उठाया गया कदम उपमहाद्वीप के लिए विनाशकारी परिणाम लेकर आएगा, वे जम्मू-कश्मीर के लोगों को आतंकित कर इस क्षेत्र पर अधिकार चाहते हैं। भारत कश्मीर के साथ किये गए वादों को पूरा करने में नाकाम रहा है। अब्दु्ल्ला ने भी इस कदम को बेहद नुकसान पहुंचाने वाला कहा है।

370 हटाए जाने पर बोले आजाद, सत्ते के नशे में चूर भाजपा ने देश का सिर काट दिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gautam gambhit tweet on govt removing 35a 370 Jammu kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X