• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिक्किम मामले पर अरविंद केजरीवाल पर गौतम गंभीर का हमला, बोले- रोज सुबह उठकर अपना चेहरा देखने का नशा अमानवीय बना देता है

|

नई दिल्ली। जिस तरह से दिल्ली कोरोना संकट से जूझ रही है उस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार के द्वारा प्रकाशित किए गए विज्ञापन से बड़ा विवाद खड़ा हो गया। दिल्‍ली सरकार की ओर से समाचार पत्रों में प्रकाशित कराए गए एक विज्ञापन में सिक्किम को नेपाल और भूटान के साथ अलग देश के तौर पर भारत से अलग हिस्सा बताया गया। हालांकि अरविंद केजरीवाल ने इसपर अपनी सफाई दी है। लेकिन भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस पूरे प्रकरण पर अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

रोज सुबह अपना चेहरा देखने का नशा

रोज सुबह अपना चेहरा देखने का नशा

गौतम गंभीर ने ट्वीट करके अरविंद केजरीवाल पर नशा साधते हुए कहा है कि रोज़ सुबह उठ कर अपना चेहरा देखने और दिखाने का नशा इंसान को अमानवीय बना देता है। कभी कभी इसी वजह से शर्मिंदा भी होना पड़ता है। बता दें कि सिक्किम मामले में अरविंद केजरीवाल ने बयान जारी कर कहा था कि सिक्किम भारत का अभिन्न अंगर है। इस तरह की गलती को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। विज्ञाापन को वापस ले लिया गया है और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

एलजी ने की कार्रवाई

एलजी ने की कार्रवाई

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उस विज्ञापन मं सिक्किम को अलग देश बताने वाले एक वरिष्‍ठ अधिकारी को निलंबित कर दिया है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शनिवार शाम को कहा कि नागरिक सुरक्षा निदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी को विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है "जो कुछ पड़ोसी देशों की तरह सिक्किम को भी गलत संदर्भ देकर भारत की क्षेत्रीय अखंडता का अपमान करता है।" "उन्होंने शनिवार को सिक्किम सरकार को दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव को एक विज्ञापन पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए लिखा, दिल्ली सरकार द्वारा प्रकाशित, नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को नियुक्त करने के लिए जहां भूटान और नेपाल के साथ एक अलग देश के रूप में सिक्किम का उल्लेख किया गया था। बैजल ने कहा कि अधिकारियों को "आक्रामक विज्ञापन" को तुरंत वापस लेने का निर्देश दिया गया है।

    Delhi Government के विज्ञापन पर विवाद, ‘Sikkim’ को बताया भारत से अलग | वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली सरकार के स विज्ञापन में की गई इतनी बड़ी गलती

    दिल्ली सरकार के स विज्ञापन में की गई इतनी बड़ी गलती

    बता दें दिल्ली सरकारी की ओर से सिविल डिफेंस में वॉलंटियरों को ज्‍वाइन करवाने के लिए भर्ती के लिए अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित कराया गया। इसमें सिक्किम को नेपाल और भूटान की तरह ही अलग देश बताया गया। विज्ञापन में आवेदन के लिए पात्रता के कॉलम में लिखा गया कि भारत का नागरिक हो या नेपाल, भूटान या सिक्किम की प्रजा हो, नेपाल और भूटान के साथ सिक्किम को भी भारत से अलग दिखाया गया था।

    इसे भी पढ़ें- पति ने खुद को मारी गोली, बुलेट सिर से पार होकर पत्नी को लगी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gautam Gambhir hits on Arvind Kejrwal over Sikkim issue.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X