• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरकारी बंगले में शिफ्ट होंगे उमर अब्दुल्ला, घर के पास रहेंगे नजरबंद

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के समय से ही हरि निवास में नजरबंद रखे गए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को गुरुवार को सरकारी बंगले में शिफ्ट किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें श्रीनगर के गुपकर रोड स्थित एम-4 सरकारी बंगले में शिफ्ट किया जाएगा। फिलहाल वह नजरबंद ही रहेंगे। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती का स्थान नहीं बदला जाएगा।

    Jammu Kashmir के Former CM Omar Abdullah को किया जाएगा शिफ्ट, जारी रहेगी नजरबंदी | वनइंडिया हिंदी

    Former chief minister Omar Abdullah will be shifted to a house near his official residence

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हां उमर अब्दुल्ला को उनके गुपकार वाले घर में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके लिए तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। अधिकारी ने यह जानकारी नहीं दी कि किस तारीख को अब्दुल्ला को उनके घर में शिफ्ट किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक कुछ अधिकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को भी उनके आधिकारिक आवास पर शिफ्ट करने को कहा है। सरकार ने इस प्रस्ताव को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि सुरक्षा एजेंसियों के बीच विचार-विमर्श की आवश्यकता है।

    गुरुवार को उन्हें स्थानांतरित किये जाने की संभावना है क्योंकि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की योजना घाटी का दौरा करने आ रहे केंद्र सरकार के मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के लिए हरि निवास का उपयोग करने की है। अधिकारियों ने बताया कि उमर को जिस घर में स्थानांतरित किया जाएगा, वह उनके सरकारी आवास के नजदीक है। रेल मंत्री पीयूष गोयल, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी समेत केंद्र सरकार के मंत्रियों की एक टीम जल्द ही घाटी का दौरा करने वाली है।

    उमर अब्दुल्ला पिछले पांच महीनों से राज्य के गेस्टहाउस हरि निवास में नजरबंद हैं। वहीं, उनके पिता, 82 वर्षीय फारूक अब्दुल्ला को उनके घर पर ही नजरबंद रखा गया है। वहीं कुछ सूत्रों ने बताया कि सरकार का यह कदम अगले हफ्ते केंद्रीय मंत्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल के संभावित कश्मीर दौरे के साथ-साथ अगले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को ध्यान में रखकर उठाया गया है।

    टैक्स चीफ मिखाइल मिशुस्तिन होंगे रूस के नए प्रधानमंत्री: AFPटैक्स चीफ मिखाइल मिशुस्तिन होंगे रूस के नए प्रधानमंत्री: AFP

    English summary
    Former chief minister Omar Abdullah will be shifted to a house near his official residence
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X