• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किस बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए कपिल देव, डॉक्टरों ने बताया

|

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सुनकर उनके फैंस सदमे में हैं। हालांकि अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। शुरुआती रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है, जिसकी वजह से उन्हें दिल्ली में ओखला के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सुनकर कांग्रेस नेता शशि थरूर सहित क्रिकेट जगत की दिग्गज हस्तियों ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। वहीं, कपिल देव की बीमारी को लेकर अब फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल प्रशासन की तरफ से भी बयान आया है। आइए जानते हैं कि किस बीमारी की वजह से कपिल देव को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है।

    Kapil Dev को आया Heart Attack, Gambhir-Virat समेत इन दिग्गजों ने की ठीक होने की दुआ | वनइंडिया हिंदी
    अस्पताल के डॉक्टरों ने क्या बताया?

    अस्पताल के डॉक्टरों ने क्या बताया?

    कपिल देव के बारे में जानकारी देते हुए फोर्टिस हॉस्पिटल प्रशासन ने बयान जारी करते हुए बताया, 'कपिल देव को रात करीब एक बजे दिल्ली ओखला रोड स्थित फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के इमरजेंसी विभाग में लाया गया था। उस समय उन्हें सीने में तेज दर्द की शिकायत थी। इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टरों ने कपिल देव की जांच की और रात में ही उनकी एक इमरजेंसी कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई।'

    अब कैसी है कपिल देव की तबीयत

    अब कैसी है कपिल देव की तबीयत

    फोर्टिस अस्पताल प्रशासन ने आगे बताया, 'फिलहाल कपिल देव आईसीयू वार्ड में भर्ती हैं, जहां डॉक्टर अतुल माथुर और उनकी टीम कपिल देव की गंभीरता से देखरेख कर रही है। इस समय कपिल देव की हालत स्थिर बनी हुई है और अगले कुछ दिनों में उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी जाएगी।' आपको बता दें कि कपिल देव की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने 1983 का विश्व कप जीता था।

    सदमे में कपिल के फैंस, ठीक होने की मांगी दुआ

    सदमे में कपिल के फैंस, ठीक होने की मांगी दुआ

    कपिल देव की तबीयत बिगड़ने की खबर सुनकर उनके चाहने वालों ने सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'दिग्गज क्रिकेटर रहे कपिल देव को हार्ट अटैक और उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर सुनकर चिंता में हूं। उनके पराक्रमी दिल ने खेल के मैदान में देश के लिए कई जंग जीती हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि इस लड़ाई को भी वो बहुत अच्छी तरीके से जीतेंगे।'

    ये भी पढ़ें- बिहार की चुनावी रैलियों में चिराग पासवान पर पीएम मोदी की चुप्पी के मायने समझिए

    इन खिलाड़ियों ने भी किए ट्वीट

    इन खिलाड़ियों ने भी किए ट्वीट

    वहीं, पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जल्दी ठीक हो जाइए कपिल पाजी...'। अनिल कुंबले के अलावा विराट कोहली, आकाश चोपड़ा, सुरेश रैना, शिखर धवन, हर्षा भोगले, साइना नेहवाल और इरफान पठान ने भी कपिल देव के जल्द ठीक होने की कामना की है। गौरतलब है कि कपिल देव की गिनती भारतीय क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में की जाती है। अपने टेस्ट करियर में कपिल देव ने 434 विकेट लिए। टेस्ट के अलावा कपिल देव ने 225 वनडे मैच खेले और 253 विकेट हासिल किए।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    For Which Illness Due To Kapil Dev Hospitalized.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X