• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers protest: परिवहन बाधित होने से दिल्‍ली में सब्जियों और फलों के बढ़े दाम

|

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कृषि कानून के विरोध में किसानों के द्वारा किए जा रहे आंदोलन के कारण परिवहन सेवाएं बाधित हो रही है। इसके चलते सब्जियों और फलों की खुदरा कीमतें दिल्ली-एनसीआर में बढ़ गई हैं। हालांकि कुछ सब्जियों और फलों की कीमतों के अभी भी सामान्‍य है। किसानों ने प्रदर्शन करते हुए हाईवे को जाम कर रखा है जिस कारण वाहनों का आवागमन बाधित हो रहा है। वाहनों से सब्जी और फल मंडियों तक पहुंचाने वाले ट्रक ड्राइवरों ने वैकल्पिक मार्गों को चुना है, फिर भी सब्जी और फलों की सप्‍लाई में गिरावट के कारण सब्जी और फलों के दाम आसमान छू रहे हैं।

veg
    Farmer Protest: Transportation बाधित होने से Delhi में बढ़े Vegetables के Price | वनइंडिया हिंदी

    पीटीआई की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्‍ली के सिंघू और टिकरी सीमा बार्डर पर पिछले कुछ दिनों से सड़क बाधित होने के कारण अन्य राज्यों से सब्जियों और फलों की आपूर्ति प्रभावित हुई है। नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है क्योंकि बुधवार को किसानों का विरोध तेज हो गया था। दिल्ली की सबसे बड़ी थोक मंडी आज़ादपुर मंडी में पिछले दो दिनों से सप्‍लाई में भारी गिरावट आई है। आजादपुर मंडी के एक सदस्य के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को शुरुआती बढ़ोतरी के बाद मटर, आलू और बीन्स की कीमतें स्थिर हैं।

    हालांकि, स्थिति अभी पूरी तरह से सामान्य नहीं हुई है। दिल्ली में विक्रेताओं ने कहा कि मौसम की सब्जियों के थोक मूल्य में वृद्धि हुई है, जिससे खुदरा मूल्य में तेज वृद्धि हुई है। पीटीआई की एक पूर्व रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ सब्जियों और फलों के थोक मूल्य में 50 -100 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। सब्जी की कीमतों में तेज वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब किसान सेंट्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। किसान नेताओं और सरकार के बीच बातचीत अनिर्णायक रही है जिसके बाद आज बुधवार को किसानों का विरोध प्रदर्शन और तेज हो गया है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers' protest: increased prices of vegetables and fruits in Delhi due to transportation problems
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X