• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रिया की ग्रैटीट्यूड लिस्ट पर नहीं सुशांत के फैन्स को भरोसा, जानिए क्या है हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की राय

Google Oneindia News

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत केस की मुख्य आरोपी और दिवंगत अभिनेता की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने हाल ही में एक हाथ से लिखी हुई ग्रैटिट्यूड लिस्ट (आभार सूची) शेयर की थी। जिसके जरिए उन्होंने बताया कि सुशांत उनके परिवार का आभार व्यक्त कर रहे हैं। साथ ही वह उनसे (रिया चक्रवर्ती) काफी प्यार किया करते थे। हालांकि रिया द्वारा शेयर इस लिस्ट पर सुशांत के फैंस ने काफी सवाल उठाए हैं और कहा है कि ये किसी और से लिखवाया गया है, ये सुशांत ने नहीं लिखा है। इस लिस्ट की तुलना सुशांत के फैंस ने उनकी (सुशांत) 50 सपनों वाली लिस्ट की लिखावट से की।

'आई और एम में दिखा अंतर'

'आई और एम में दिखा अंतर'

हालांकि फैंस का ये शक थोड़ा सही साबित हुआ है। टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में हैंडराइटिंग एक्सपर्ट्स की तीन राय सामने आई हैं। पहली राय है फॉरेंसिक डॉक्यूमेंट्स एग्जामिनर्स वीसी मिश्रा और मानस मिश्रा की। इनका कहना है कि दोनों लिस्ट में ही हाथों की लिखावट में अंतर है। क्योंकि इसमें दिख रहे बिग लेटर्स जैसे कि 'I' और 'M' अलग-अलग दिखाई दे रहे हैं। एग्जामिनर्स ने ये भी कहा कि ग्रैटिट्यूड वाली लिस्ट (जिसे रिया ने शेयर किया है) में शब्दों को लंबा करके लिखा गया है।

'पहली नजर में लिखावट अलग'

'पहली नजर में लिखावट अलग'

इसके अलावा दूसरी राय में कहा गया है, दोनों कागज जांच के लिए पर्याप्त नहीं हैं क्योंकि आभार सूची में तुलना के लिए शब्द काफी कम हैं। वहीं तीसरी राय में कहा गया है, पहली नजर में ही दोनों कागजों की लिखावट अलग लग रही है, लेकिन फिर भी ये किसी एक ही शख्स की लिखावट हो सकती है। ऐसे में ये साफ कह पाना मुश्किल है कि आभार वाली लिस्ट सुशांत ने ही लिखी थी।

रिया पर लगे गंभीर आरोप

रिया पर लगे गंभीर आरोप

आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने घर में मृत पाए गए थे। उनके पास से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला था। इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी। बाद में सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई। जिसमें सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार और कुछ अन्य लोगों पर सुशांत का पैसा हड़पने, उनके साथ धोखाधड़ी करने और उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। उन्होंने शिकायत में ये भी कहा कि रिया ने सुशांत को उनके परिवार से अलग कर दिया था। साथ ही उनके 15 करोड़ रुपये भी अकाउंट से निकाले हैं। इसके बाद ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी मामला दर्ज कर लिया। ईडी ने रिया और उनके परिवार सहित कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की है।

क्या कहना चाहती हैं रिया?

क्या कहना चाहती हैं रिया?

इसके अलावा इस मामले की जांच केंद्र सरकार ने सीबीआई को सौंप दी है। हालांकि मामले की जांच आगे सीबीआई के हाथों में रहेगी या फिर मुंबई पुलिस को सौंपी जाएगी, इसपर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। वहीं रिया ने इस लिस्ट के अलावा एक टेक्सट भी शेयर किया है, जिसके अनुसार सुशांत रिया के परिवार की तारीफ कर रहे हैं और अपनी खुद की बहन को मैनिपुलेटिव बता रहे हैं। रिया ने ये बताने की कोशिश की है कि सुशांत के अपने परिवार से रिश्ते ठीक नहीं थे और वह रिया के परिवार के करीब थे। इसपर सुशांत के परिवार का कहना है कि रिया झूठ बोल रही हैं और सुशांत के अपने परिवार से रिश्ते बिल्कुल ठीक थे।

सुशांत के पिता पर बयान देकर फंसे संजय राउत, मिला लीगल नोटिस

Comments
English summary
experts compare gratitude list shared by rhea chakraborty and 50 dreams list of sushant singh rajput
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X