• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर और केरल में आज मनाई जा रही ईद, लॉकडाउन की वजह से लोगों ने घरों में पढ़ी नमाज

|

नई दिल्ली: देश के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार को चांद नहीं दिखा, इसलिए सोमवार को ईद मनाने का फैसला लिया गया है। हालांकि केरल और जम्मू-कश्मीर में आज ही ईद मनाई जा रही है। कोरोना वायरस की वजह से लोगों को मस्जिदों में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी गई है। जिस वजह से लोग घरों में अपनों के साथ ईद मना रहे हैं। वहीं ग्रीन जोन में चुनिंदा लोगों को मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत दी गई थी।

    Lockdown: Jammu-Kashmir और Kerala में आज मनाई जा रही Eid, घरों में पढ़ी गई Namaz | वनइंडिया हिंदी

    eid

    दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद शाह बुखारी के मुताबिक शनिवार को चांद नहीं दिखा इसलिए उन्होंने सोमवार को ईद मनाने का फैसला किया है। उनके मुताबिक जम्मू-कश्मीर और केरल में शनिवार को चांद लोगों ने देखा था, ऐसे में वो आज ही ईद मना रहे हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर नासिर उल इस्लाम के ग्रैंड मुफ्ती के मुताबिक कश्मीर में शनिवार को चांद दिख गया था, जिस वजह से रविवार को ईद मनाने का फैसला लिया गया। उन्होंने रेड जोन के लोगों से घरों में रहकर ही ईद मनाने की अपील की है। वहीं ग्रीन जोन में सिर्फ कुछ लोगों ने ही मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नमाज पढ़ी। मुफ्ती ने सभी से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की है।

    Eid-ul-Fitr 2020: ईद के खास मौके पर अपनों को भेजें बधाई संदेश, जानिए कैसे मनाया जाता है ये त्योहार

    लॉकडाउन में सख्ती बरकरार

    कोरोना के कहर को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में सख्ती बरकरार है। रविवार को ईद के मौके पर भी श्रीनगर में सभी मस्जिदें बंद रहीं। इस दौरान लोगों ने घर पर ही नमाज अदा की। केरल में भी कोरोना के 795 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। जिस वजह से वहां भी सरकार ने मस्जिदों को खोलने की इजाजत नहीं दी। इस दौरान लोगों ने घर पर ही ईद की नमाज पढ़ी और कोरोना महामारी से निजात पाने की दुआ की।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Eid being celebrated in Jammu and Kashmir and Kerala today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X