राम रहीम के डेरे पर पहुंची आयकर विभाग की टीम, फर्जी पासपोर्ट बरामद, करीबी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Gurmeet Ram Rahim in more trouble as police found his fake passports | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। बलात्कार की सजा काट रहे राम रहीम और देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की मुश्किलें अब और बढ़ने जा रही हैं। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद सिरसा में राम रहीम की संपत्तियों का पता लगाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग की टीम सिरसा स्थित डेरे पर पहुंची है। हाईकोर्ट ने पंचकूला हिंसा के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए डेरा की संपत्ति की कीमत पता लगाने और उसी से नुकसान की भरपाई किए जाने के निर्देश दिए थे। टीम डेरा की पूरी संपत्ति का ब्यौरा हाईकोर्ट में सौंपेगी। वहीं राम रहीम के कई करीबी और उसके नकली पासपोर्ट भी पुलिस के हाथ लगे हैं।

ED team investigate dera sacha sauda honeypreet bag ram rahim passport recovered
सोमवार को खंगाला गया सिरसा डेरा

सोमवार को खंगाला गया सिरसा डेरा

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आर्डर के मुताबिक, सोमवार को रोहतक से इनकम टैक्स की टीम सिरसा में डेरा मुख्यालय में दबिश देने के लिए पहुंची। एडीआई (असिस्टेंट डायरेक्टर इन्वेस्टिगेशन) की अगुआई में टीम ने सबसे पहले सिटी थाने में टीआई को जानकारी दी कि ईडी और आयकर विभाग की टीमें संयुक्त रूप से डेरे में दबिश देंगी। इसके बाद टीम डेरा पहुंची।

मिले राम रहीम के फर्जी पासपोर्ट

मिले राम रहीम के फर्जी पासपोर्ट

राम रहीम की एक के बाद एक कारगुजारी के बारे में हरियाणा पुलिस को पता चल रहा है। हाल ही में पंचकूला पुलिस को राजस्थान के गुरसर मोडिया से एक बैग पुलिस को मिला था। जिससे हनीप्रीत की संपत्तियों के दस्तावेज मिले थे। अब पुलिस ने दो राम रहीम के 2 पासपोर्ट मिलने का भी दावा किया है। पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने बताया कि इसे जांच के लिए पासपोर्ट अथॉरिटी भेजा गया है। राम रहीम के नकली नाम और पहचान से पासपोर्ट बनवाए जाने की बात कही जा रही है।

राम रहीम के कई करीबी गिरफ्तार

राम रहीम के कई करीबी गिरफ्तार

हरियाणा एसआईटी ने मंगलवार को राम रहीम की एमएसजी कंपनी के चार्टर्ड अकाउंटेंट और सीईओ सीपी अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। अरोड़ा पर पंचकूला दंगे की साजिश और उसमें शामिल होने का आरोप है।

चंडीगढ़ पुलिस की इंटेलिजेंस विंग में तैनात हेड कॉन्स्टेबल लालचंद को भी गिरफ्तार किया गया है। लालचंद राम रहीम को भगाने की साजिश में शामिल बताया जा रहा है। साजिश की गई थी कि रोहतक में कोर्ट से बाहर आते ही राम रहीम को पुलिस की गाड़ी में बैठाया जाएगा और वह चंडीगढ़ के रास्ते फरार हो जाएगा, इसकी जिम्मेदारी लालचंद पर थी। लालचंद को हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। लालचंद को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
खुलासा:करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है हनीप्रीत,पुलिस को मिले सबूत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ED team investigate dera sacha sauda honeypreet bag ram rahim passport recovered

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.