• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ईडी को सुशांत सिंह राजपूत केस में मिला अहम सुराग, एक्‍टर को इस फिल्‍म के लिए किया गया था करोड़ों का पेमेंट

|

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच एक बार फिर तेज हो गई है। एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर के बाद जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक बड़ा सुराग हाथ लगा है। ये सुराग सुशांत को किए गए करोड़ों रुपये की पेमेंट को लेकर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक्‍टर सुशांत को उनकी एक फिल्म के लिए संदिग्ध पेमेंट किया गया था। ये रकम कोई मामूली रकम नहीं थी पूरे 17 करोड़ रुपए की है।

इस फिल्‍म के लिए सुशांत को हुआ था 17 करोड़ रुपए का पेमेन्‍ट

इस फिल्‍म के लिए सुशांत को हुआ था 17 करोड़ रुपए का पेमेन्‍ट

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी एंगल की जांच करते हुए, करोड़ों रुपये का संदिग्ध भुगतान पाया है, 17 करोड़ का यह पेमेंट 2017 में सुशांत की फिल्म 'राब्ता' के लिए किया गया था। फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश विजान से अक्‍टूबर माह में ईडी इस बारे में पूछताछ कर चुकी है। फिल्‍म प्रोड्यूसर दिनेश विजान को सुशांत को किए गए पेमेंट संबंधी कुछ पेपर जमा करने को कहा गया था लेकिन दिनेश विजान हंगरी में शूट हुए फिल्म के ओवरसीज शूट बजट की ड‍िटेल ही जमा नहीं कर पाए।

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

RAABTA के लिए 'मिसिंग भुगतान' था

RAABTA के लिए 'मिसिंग भुगतान' था

एक सूत्र ने इंडिया टुडे को इसकी पुष्टि की और बताया कि उक्त भुगतान, जिसकी जांच की जा रही है, 2017 में रिलीज़ हुई फिल्म 'राब्ता' के लिए थी। फिल्म में जिसमें सुशांत सिंह राजपूत और कृति सनोन मुख्य जोड़ी के रुप में काम किया था ।

दर्दनाक: 74 वर्षीय आदमी को फ्रीजर में रखकर, परिवार करता रहा रात भर मरने का इंतजार

OVERSEAS PAYMENT PERK क्या है?

OVERSEAS PAYMENT PERK क्या है?

फिल्म निर्माताओं को भुगतान के रूप में भत्ते मिलते हैं यदि वे विदेशों में शूटिंग करते हैं और यह संबंधित देश में शूटिंग पर खर्च किए गए कुल बजट का लगभग बीस प्रतिशत हो सकता है। इसे विदेशी भुगतान पेर्क भी कहा जाता है। यह संदेह है कि निर्माता विदेशी सरकारों को, विशेष रूप से यूरोपीय देशों में, भुगतान भत्तों का लाभ उठाने के लिए और इसके साथ काम करने वाले अभिनेताओं को भुगतान करने के लिए इसका उपयोग करते हैं या इसे जेब में रखते हैं। इसके अलावा, यह संदेह है कि पैसा तब संबंधित विदेशी देश से हवाला चैनलों के माध्यम से भारत में भेजा जाता है।

Video: बिग बॉस फेम जसलीन मथारू दुल्‍हन के लाल जोड़े में निकली, तो यूजर्स बोले लंहगा तो पहन लो

प्रवर्तन निदेशालय ने दिनेश विजयन को खोज निकाला

प्रवर्तन निदेशालय ने दिनेश विजयन को खोज निकाला

इस मॉडस ऑपरेंडी के बारे में बॉलीवुड निर्माताओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने की सूचना मिलने के बाद इसकी जांच ईडी द्वारा 14 अक्टूबर से की जा रही है।जब विजान उक्त दस्तावेज़ प्रस्तुत करने में विफल रहे , तो उसके निवास और कार्यालय में 14 अक्टूबर को छापेमारी की। छापेमारी के दौरान, ईडी के अधिकारियों ने हंगरी में बुडापेस्ट में अधिकारियों को प्रस्तुत फिल्म के बजट और खर्च से संबंधित दस्तावेज पाए थे। दस्तावेज़ में उक्त फिल्म का बजट लगभग 50 करोड़ रुपये था। दस्तावेज में यह भी कहा गया है कि कुल 50 करोड़ रुपये में से 17 करोड़ रुपये सुशांत सिंह राजपूत को दिए गए।

Swara Bhaskar के कारण Zomato भी फंसा इस कंट्रोवर्सी में, यूजर्स दोनों को ट्रोल कर निकाल रहे गुस्‍सा

दिनेश विजान वर्तमान में दुबई में हैं और जब ईडी ने उन्हें बुलाया, तो....

दिनेश विजान वर्तमान में दुबई में हैं और जब ईडी ने उन्हें बुलाया, तो....

सुशांत को किया गया ये लापता भुगतान प्रकृति में संदिग्ध है और दिनेश विजान, बार-बार पूछताछ के बावजूद, सुशांत सिंह राजपूत को भुगतान कहाँ और कैसे किया गया था, इस पर विवरण प्रदान करने में विफल रहे और यदि ऐसा भुगतान किया गया तो पैसा कहाँ गया।सूत्रों ने कहा है कि दिनेश विजान वर्तमान में दुबई में हैं और जब ईडी ने उन्हें बुलाया, तो उन्होंने यह कहते हुए अपना मेडिकल सर्टिफिकेट दिया कि वह कोविड -19 से संक्रमित हैं और वर्तमान में भर्ती हैं।

पिता का आरोप 15 करोड़ रुपए सुशांत के अकाउंट से निकाले गए

पिता का आरोप 15 करोड़ रुपए सुशांत के अकाउंट से निकाले गए

बता दें सुशांत की मौत के बाद उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती के ख‍िलाफ सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए गायब करने के आरोप लगाए थे। इस आरोप के आधार पर ईडी ने दोबारा मनी लॉन्ड्र‍िंग को लेकर तफ्तीश शुरू कर दी है। पिता न सुशांत के स्टाफ श्रुति मोदी और सैमुअल मिरांडा द्वारा दिवंगत अभिनेता के खाते से 15 करोड़ रुपये निकाल लिए गए थे। हालांकि, 2016 में, जब सुशांत फिल्म राब्ता पर काम कर रहे थे, तब वह रिया के संपर्क में नहीं थे। दोनों ने साल 2018 में डेटिंग शुरू की थी। दिनेश विजान के अलावा, प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले कुछ दिनों में, सुशांत सिंह राजपूत के व्यापार प्रबंधक श्रुति मोदी और उदय सिंह गौरी से भी पूछताछ की थी, जो प्रतिभा प्रबंधन कंपनी कॉर्नर स्टोन एलएलपी चलाते हैं। गौरी ने सुशांत का खाता संभाला और दिवंगत अभिनेता से उनके निधन से एक दिन पहले बात भी की थी।अभी तक मनी लॉन्ड्र‍िंग को लेकर ईडी की अब तक की जांच में रिया चक्रवर्ती के ख‍िलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ED got important clue in Sushant Singh Rajput case, actor was paid crores for this film
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X