• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन को खुफिया जानकारी देने के आरोप में पत्रकार राजीव शर्मा एक बार फिर गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 जुलाई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फ्रीलांस पत्रकार राजीव शर्मा को गिरफ्तार किया है। ईडी की ओर से कहा गया है कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत राजीव शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। शर्मा पर रुपए लेकर चीन की खुफिया एजेंसियों को गोपनीय और संवेदनशील जानकारी मुहैया करना का आरोप है। बीते साल भी इस तरह के आरोपों में शर्मा की गिरफ्तारी हो चुकी है, बाद में उनको जमानत मिल गई थी।

rajeev sharma

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को बताया है कि राजीव शर्मा की गिरफ्तारी जुलाई को की गई, जिसके बाद उसको 2 जुलाई को उसको कोर्ट से सामने पेश किया गया। कोर्ट ने शर्मा की सात दिन के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। ईडी का कहना है कि उसकी जांच में पाया गया है कि राजीव शर्मा ने चीनी खुफिया अधिकारियों को गोपनीय और संवेदनशील जानकारी दी थी। जिसके लिए उसे मोटी रकम मिली। हलावा के जरिए उसे पैसा मिला था। दिल्ली के पीतमपुरा निवासी राजीव शर्मा करीब 40 साल पत्रकारिता में हैं। कई बड़े मीडिया संस्थानों में वो पत्रकार के तर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

बीते साल भी गिरफ्तार हुए थे राजीव शर्मा

राजीव शर्मा को बीते साल सितंबर में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उनके पास से रक्षा मंत्रालय के गोपनीय दस्तावेज मिलने का भी दावा किया था। बाद में पुलिस ने एक चीनी महिला और नेपाली युवक को भी गिरफ्तार किया था। मामले में 60 दिन के भीतर आरोप पत्र दाखिल नहीं किए जाने के आधार पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिसंबर में राजीव शर्मा की जमानत मंजूर कर ली थी।

मुजफ्फरनगर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भाई को हराकर बीजेपी के डॉ. वीरपाल निर्वाल जीतेमुजफ्फरनगर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भाई को हराकर बीजेपी के डॉ. वीरपाल निर्वाल जीते

English summary
ED arrest journalist Rajeev Sharma under PMLA charges of supplying confidential information to Chinese Intelligence officers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X