• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Telangana Durga Puja Pandal, चर्च और हनुमान मंदिर में तोड़फोड़, दो महिलाएं गिरफ्तार

तेलंगाना के खैरताबाद के दुर्गा पूजा पंडाल में देवी दुर्गा की मूर्ति से छेड़छाड़ का आरोप लगा है। हैदराबाद सेंट्रल जोन के डीसीपी एमआर चंद्रा ने बताया, Khairatabad Durga Puja Pandal में मां दुर्गा की प्रतिमा के एक हिस्से में तोड़फोड़ करने के आरोप में मुस्लिम समुदाय की 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। चर्च और हनुमान मंदिर में भी ऐसा करने का प्रयास हुआ।

Google Oneindia News

हैदराबाद, 27 सितंबर : तेलंगाना के खैरताबाद के दुर्गा पूजा पंडाल में देवी दुर्गा की मूर्ति से छेड़छाड़ का आरोप लगा है। हैदराबाद सेंट्रल जोन के डीसीपी एमआर चंद्रा ने बताया, Khairatabad Durga Puja Pandal में मां दुर्गा की प्रतिमा के एक हिस्से में तोड़फोड़ करने के आरोप में मुस्लिम समुदाय की 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। नामपल्ली विधायक ने बताया कि दोनों महिलाओं ने पूजा पंडाल के अलावा चर्च और हनुमान मंदिर में भी छेड़खानी या तोड़फोड़ का प्रयास किया गया। महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पूजा पंडाल, चर्च और हनुमान मंदिर

पूजा पंडाल, चर्च और हनुमान मंदिर

खैरताबाद दुर्गापूजा पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा से छेड़छाड़ मामले में नामपल्ली विधायक जेएच मेराज ने कहा, 2 बुर्का पहने महिलाओं ने स्पैनर से देवी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। भक्तों ने उन्हें रोका। विधायक ने कहा, दोनों महिलाएं पंडाल के बाद एक चर्च में गईं और फिर से ऐसा ही प्रयास किया। रोकने पर वे हनुमान मंदिर गए। उन्होंने कहा महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। विधायक मेराज ने आयुक्त से विस्तृत जांच का अनुरोध भी किया।

जेद्दा से लौटने पर मानसिक बीमारी

जेद्दा से लौटने पर मानसिक बीमारी

हैदराबाद में डीसीपी सेंट्रल ज़ोन एमआर चंद्रा ने बताया कि महिलाओं के परिवार में 4 लोग हैं। माता, पिता और 2 लड़कियां-एक साथ रहते हैं। वे मानसिक रूप से बीमार हैं और उन्हें मानसिक परेशानी है। वे 2018 में जेद्दा से लौटे थे और तब से इनका इलाज चल रहा है। इनका एक भाई है। पुलिस ने इनसे भी इन्क्वायरी की है।

नीचे पढ़ें महिला के भाई का बयान---

महिलाएं गंभीर मानसिक रोग से पीड़ित

महिलाएं गंभीर मानसिक रोग से पीड़ित

देवी दुर्गा और मदर मैरी की मूर्तियों को तोड़ने के मामले में दोनों महिलाओं के भाई असीमुद्दीन को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। असीमुद्दीन ने कहा, "मैं अभी तक अपनी बहनों से नहीं मिला हूं लेकिन मैंने सुना है कि क्या हुआ है। इसलिए वे मिलने आए हैं।" असीमुद्दीन के मुताबिक उनकी मां और बहनों को सिज़ोफ्रेनिया है। भाई को पैरानॉयड सिज़ोफ्रेनिया है। बहनों के अलावा मां और भाई ने ऐसा कभी नहीं किया है। उन्होंने सार्वजनिक रूप से प्रतिमा से छेड़छाड़ की घटना को लेकर माफी भी मांगी। असीमुद्दीन ने बताया, अस्पताल में बहनों का इलाज चल रहा है। इसलिए, ध्यान देना जारी रखना होगा।

अंतिम फैसला मजिस्ट्रेट / अदालत के पास

अंतिम फैसला मजिस्ट्रेट / अदालत के पास

मामले में आगे की कार्रवाई के सवाल पर हैदराबाद में डीसीपी सेंट्रल जोन, एमआर चंद्रा ने कहा, भारतीय दंड संहित (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सभी कथनों और मेडिकल रिकॉर्ड की पड़ताल करेगी। उन्होंने कहा कि आरोपी के भाई असीमुद्दीन ने बताया है कि महिलाओं को मानसिक समस्या है, इसलिए पुलिस दोनों को सरकारी अस्पताल में रेफर करने के बाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी। हिरासत या जेल के बारे में अंतिम फैसला मजिस्ट्रेट के ऊपर है, अदालत ही फैसला करेगी।

रोकने पर आक्रामक हो गई महिला

डीसीपी एमआर चंद्रा ने कहा, पूजा पंडाल में प्रतिमा से छेड़खानी करने वाली एक महिला को स्पैनर (लोहे का बड़ा रिंच, पाइप या नट-बोल्ट करने में इस्तेमाल) लिए हुए भी देखा गया। महिला ने उसने एक स्थानीय पर हमला करने की कोशिश की। स्थानीय व्यक्ति प्रतिमा से छेड़खानी को रोकने का प्रयास कर रहा था। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- दिल की कहानियां सुनता है ये सॉफ्टवेयर इंजीनियर, बदले में 10 रुपये, खुशियां बांटने के लिए Free Hug कैंपेनये भी पढ़ें- दिल की कहानियां सुनता है ये सॉफ्टवेयर इंजीनियर, बदले में 10 रुपये, खुशियां बांटने के लिए Free Hug कैंपेन

Comments
English summary
Durga Puja Telangana Khairatabad Goddess Durga idol two women DCP MR Chandra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X