• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Durga Puja 2020: घर से ऑनलाइन लाइव देखिए, पंडाल में कैसे मनाई जा रही है दुर्गा पूजा

|

नई दिल्ली: कोरोना काल में इस बार दुर्गा पूजा (Durga Puja 2020) और नवरात्रि (Navratri 2020) का रंग भी फीका पड़ गया है। देश के ज्यादातर हिस्सों में दुर्गा पूजा मनाने की इजाजत नहीं दी गई है। ऐसे में आप में से कई लोग होंगे, जो पूजा पंडाल में दुर्गा पूजा कैसे मनाई जा रही है, देखना चाहते हैं। तो आपको अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठ देश के किसी भी हिस्से के पूजा पंडाल (Pandals Durga Puja) में दुर्गा पूजा कैसे मनाई जा रही है, देख सकते हैं। शाओमी इंडिया (Xiaomi India) ने घोषणा की है कि वह एक नया ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च कर रही है, जिसका नाम त्रिनयन है। (Xiaomi Trinayan portal) शाओमी इंडिया द्वारा लाए गए इस ऑनलाइन पोर्टल का उद्देश्य इस महामारी के कठिन समय के दौरान अपने ग्राहकों के घर दुर्गा पूजा का त्योहार लाना है लेकिन ऑनलाइन माध्यम से। आइए जानें कैसे?

Durga Puja online
    Navratri 2020: Shardiya Navratri आरंभ, किस दिन करें मां के किस स्वरूप की पूजा ? । वनइंडिया हिंदी

    Xiaomi India ने लॉन्च किया Trinayan पोर्टल

    त्रिनयन पोर्टल (Trinayan) पर आप अपने पसंदीदा पूजा पंडालों को लाइव देख सकते हैं। इसमें आप त्रिनयन पोर्टल पर जाकर पंडाल में होने वाली पूजा और सभी शुभ अनुष्ठानों को देख सकते हैं। यह पोर्टल नवरात्रि के पहले दिन से विजयादशमी तक आपको पूजा की पल-पल की अपडेट देगा और लाइव व्यू दिखाएगा। जिसमें माता की कलश स्थापना (Durga Maa Udbodhan) से लेकर दशमी के सिंदूर खेला (Dashami Sindoor Khela) को भी कवर किया जाएगा।

    देश के 10 बड़े पूजा पंडाल का कवरेज

    शाओमी इंडिया (Xiaomi India) ने इसको लेकर पूरे भारत के 10 सबसे प्रसिद्ध दुर्गा पूजा पंडालों में 40 कैमरे लगाए हैं। (famous Durga Puja Pandals) इन पंडालों में बल्लीगंज कल्चरल एसोसिएशन, एफडी ब्लॉक, मुड़ियाली, तेलप्रोटेटे, बेहला क्लब, गेनेक्स- बेहाला, शापूरजी, यूनिटेक, शेरवुड एस्टेट और वीआईपी एन्क्लेव शामिल हैं।

    कैसे देखें लाइव दुर्गा पूजा

    देश के 10 बड़े पूजा पंडालों में से किसी पर भी दुर्गा पूजा देखने के लिए आप onilturgapuja.com पर लॉगइन कर सकते हैं। इन पंडालों का फुटेज 19 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक लाइव होगा।

    पूजा के अलावा, Xiaomi ने इस अवसर पर एक विशेष संगीत वीडियो लॉन्च करने के लिए गायक रूपम इस्लाम के साथ भागीदारी की है। संगीत वीडियो का नाम Aamar Pujo होगा। जिसमें कोरोमा महामारी की चुनौतियों पर काबू पाने और प्रियजनों के साथ त्योहार मनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

    ये भी पढ़ें- नवरात्रि 2020: मां दुर्गा के नौ रूपों का प्रतीक है ये 9 रंग, प्रत्येक दिन पूजा करने से पहले पहने इस रंग के कपड़े

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    how you can watch Durga Puja online live Xiaomi India's new Trinayan portal will cover all days of the Durga Puja festival from Durga Maa Udbodhan till Dashami Sindoor Khela – Bijaya.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X