बिना ड्राइवर के ही 3KM तक दौड़ी ट्रेन, हमसफर एक्सप्रेस से हुई टक्कर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रेलवे की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। इस लापरवाही में कई जानें जा सकती थी, लेकिन गनीमत हैं कि बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल स्टेशन पर खड़ी ट्रेन बिना पायलट के लिए चलने लगी। जिसे देखकर रेलकर्मियों के होश उड़ गए। बिना पायलट के ये ट्रेन 3 किमी दूर खड़ी हमसफर एक्सप्रेस से जा टकराई।

Driver-less engine runs 3km, slams into stationary Humasafar Express

घटना राजस्थान के जोधपुर मंडल के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन की है। यहां पर तकनीकी खराबी की वजह से ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी, लेकिन ढलान के चलते इंजन लुढकने लगा और फिर ट्रेन ने गति पकड़ ली। ट्रेन में कोई लोको पायलट या दूसरा स्टाफ नहीं था।ट्रेन को बिना पायलट के चलता देख रेलकर्मियों के होश उड़ गए। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। फिर फौरन बासनी स्टेशन को इसकी सूचना दी गई। बिना पायलट के चलती ट्रेन की सूचना पाते ही बासनी इंडस्ट्रियल एरिया रेलवे फाटक को फौरन वबंद कर ट्रैक पर बड़े-बड़े पत्थर रखे गए, लेकिन ट्रेन रुकने के बजाए ढलान की वजह से और तेज हो गई।

ट्रेन बासनी स्टेशन पर खड़ी हमसफर एक्सप्रेस से टकरा गई। इस टक्कर की वजह से ट्रेन में बैठे यात्रियों को तेज झटका लगा। ट्रेन के इंजन के 6 पहिए पटरी से उतर गए, लेकिन कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। सभी यात्री सुरक्षित हैं। थोड़ी देर के लिए ट्रैक बाधित रहा, लेकिन फौरन ट्रेन को ट्रैक से हटा लिया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Passengers on board Bandra-Jaisalmer Humsafar Express had a providential escape Friday night when a driver-less railway engine slammed into the train at Basni railway station.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.