• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा सरकार का फैसला, आठवीं और 11वीं के छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 15 अक्टूबर: ओडिशा में 8 वीं और 11वीं की कक्षाएं अब ऑनलाइन ना चलकर स्कूल से ही चलेंगी। राज्य सरकार ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की है। ओडिशा के स्कूल और जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने बताया है कि कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद अब हमने 21 अक्टूबर से 11वीं और 25 अक्टूबर से 8वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

odisha

रंजन दास ने कहा है कि ऑफलइन कक्षाएं चलाने को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। वहीं कक्षा 9वीं, 10वीं और 12वीं के लिए शिक्षा विभाग ने जो भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं, वो ही जारी रहेंगे। राज्य में नौवीं और 12वीं के छात्रों की कक्षाएं स्कूल परिसर में पहले ही हो रही हैं।

दास ने कहा, राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं। हम 21 अक्टूबर से आठवीं और 11वीं की कक्षाएं भी स्कूल परिसर में शुरू करेंगे। पहली से सातवीं कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के संबंध में विचार चल रहा है लेकिन अभी कोई फैसला नहीं किया है।

ओडिशा में कोरोना संक्रमण काफी हद तक काबू में

ओडिशा में कोरोना संक्रमण अब काफी हद तक काबू में हैं। बीते काफी दिनों में राज्य में एक हजार से कम नए मामले आ रहे हैं। ओडिशा में कोरोना संक्रमण के कुल 10,33,809 केस मिल चुके हैं। वहीं संक्रमण से अब तक 8,274 मौतें ओडिशा मे हुई हैं। ओडिशा में अब 4800 एक्टिव केस हैं।

देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति की बात की जाए तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के में कोरोना वायरस के 16,862 नए मरीज मिले हैं, जबकि 19,391 मरीजों की रिकवरी हुई है। बीते एक दिन में कोरोना से 379 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 2,03,678 है। वहीं मौतों का आंकड़ा 4,51,814 है। देश में कोरोना वायरस के कुल केस 3,40,37,592 है।

दिल्ली AIIMS के डॉक्टर ने अपनी यहयोगी से किया रेप, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिसदिल्ली AIIMS के डॉक्टर ने अपनी यहयोगी से किया रेप, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

Comments
English summary
disha govt decided to reopen schools for class 11th from Oct 21 and for class 8th from Oct 25
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X