• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IMD ने गुजरात में मौसम को लेकर जारी की चेतावनी, अगले 4 दिनों में भारी बारिश की आशंका

|

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने चेतावनी जारी की है कि अगले चार दिनों में गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका है। मछुआरों को समुद्र से दूर रहने को कहा गया है। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वोत्‍तर और पूर्वमध्‍य अरब सागर में आज सुबह दवाब का क्षेत्र बना था। इसके अगले 48 घंटों के दौरान भारतीय तट से दूर, पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

gujarat, weather, weather news, imd, India Meteorological Department, rain, India Meteorological Department on weather, arabian sea, depression over arabian sea, भारतीय मौसम विभाग, आईएमडी, अरब सागर, वैदर न्यूज, वैदर न्यूज इन हिंदी, अरब सागर पर दवाब का क्षेत्र, मौसम की खबर, बारिश, मौसम, गुजरात
    Mumbai Heavy Rains: Hyderabad के बाद मुंबई में आया सैलाब, Red Alert जारी | वनइंडिया हिंदी

    इसपर आईएमडी गुजरात के निदेशक जयंत सरकार ने कहा, अरब सागर में कम दवाब का क्षेत्र बनने से दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के भागों में भारी बारिश हो सकती है। इन क्षेत्रों में शुक्रवार को बारिश हुई थी। विभाग ने कहा, 'ऐसे में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने के लिए कहा गया है। बंदरगाह पर नंबर 3 सिग्नल फहराया गया है।' नंबर 3 ये इंगित करता है कि बंदरगाह पर 40-50 किमी प्रति घंटे रफ्तार की हवा के साथ तूफान आ सकता है।

    मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों में बारिश हो सकती है। दक्षिण गुजरात में विशेष रूप से दंग, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में भारी बारिश होने की आशंका है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, 17 अक्टूबर को पाटण, महेसाणा, अमरेली, भांवनगर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़, पोरबंदर, कच्छ, दीव में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। जबकि दंग, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली में भारी बारिश होगी।

    इसके बाद 18 अक्टूबर को सौराष्ट्र, कच्छ और दमन और दीव के कुछ इलाकों में बारिश होगी। 19 अक्टूबर को भरूच, छोटा उदयपुर, नर्मदा, सूरत, द्वारका, जामनगर, जूनागढ़, पोरबंदर और कच्छ में हल्की बारिश होगी। 20 अक्टूबर को, आनंद, भरूच, सूरत, द्वारका, पोरबंदर, राजकोट और कच्छ के क्षेत्रों में हल्की बारिश का पुर्वानुमान है। कुछ इलाकों में तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

    मुंबई में Yellow Alert , इन जगहों पर आज भी भारी बारिश के आसार: IMD

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    depression has formed over east central arabian sea imd predicts heavy rain in gujarat
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X