केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- नोटबंदी से देह व्‍यापार घटा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के एक साल होने के अवसर पर सरकार उसकी उपलब्धियों को बताने में जुटी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि नोटबंदी से देश में देह व्यापार में कमी आई है। उन्होंने कहा कि पहले देह व्यापार के दलालों को नकद में भुगतान किया जाता था लेकिन नोटबंदी की वजह से इसमें कमी आई जिससे की देह व्यापार का धंधा घटा है। हालांकि उन्होंने अपने दावे के समर्थन में कोई आंकड़ा नहीं पेश किया।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- नोटबंदी से देह व्‍यापार घटा

मध्य प्रदेश के भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में रविशंकर प्रसाद नोटबंदी के एक साल पूरा होने के अवसर पर उपलब्धियों को गिना रहे थे। नोटबंदी की तमाम उपलब्धियों के बीच उन्होंने देह व्यापार और महिलाओं की तस्करी में कमी की उपलब्धी भी गिनाई। संवाददाताओँ ने जब उनसे पूछा कि इस दावे का आधार क्या है? तो उन्होंने जबाव दिया कि उन्हें गृहमंत्रालय से इसकी जानकारी मिली है।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर हमला किया। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नोटबंदी से कांग्रेस को इसलिए चिढ़ क्योंकि इससे भ्रष्टाचार पर लगाम लग गया है। यूपीए के दूसरे कार्यकाल के दौरान खूब घोटाले किए गए। लेकिन इस सरकार में अभी तक एक भी घोटाला सामने नहीं आया है। पनामा और पैराडाइज पेपर्स से जुड़े सवालों पर उन्होंने कहा कि सरकार इसकी जांच करा रही है।

ये भी पढ़ें- जियो को टक्कर देने Idea लाया 357 का प्लान, मिलेगा सबकुछ अनलिमिटेड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
demonetization helps to curb prostitution in india, says union minister ravishankar prasad
Please Wait while comments are loading...