• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Violence: जावेद अख्तर के खिलाफ बिहार में मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला?

|

नई दिल्ली। मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर के खिलाफ बिहार के बेगूसराय कोर्ट में केस फाइल किया गया है, उन पर दिल्ली हिंसा पर विवादित बयान देने का आरोप लगा है, अख्तर के खिलाफ अधिवक्ता अमित कुमार ने व्यवहार न्यायालय के सीजीएम के यहां परिवाद पत्र दायर किया है, जिसकी अगली सुनवाई 25 मार्च है, अधिवक्ता अमित कुमार ने जावेद अख्तर पर इल्जाम लगाया है कि उन्होंने हिंसा के दौरान धर्म और अपराध को जोड़ने का काम किया है, जो कि सरासर गलत है।

जावेद अख्तर ने किया था ताहिर हुसैन को सपोर्ट

जावेद अख्तर ने किया था ताहिर हुसैन को सपोर्ट

दरअसल दिल्ली हिंसा में दिल्ली पुलिस की भूमिका पर जावेद अख्तर ने सवाल खड़े किए थे, जिसके लिए उन्होंने ट्वीट किया था कि इतने लोग मारे गए, इतने लोग घायल हुए, इतने घर जलाए गए, दुकानों में लूट हुई, लेकिन पुलिस ने एक ही घर को सील किया और उसके मालिक की तलाश है, संयोग से उसका नाम ताहिर है दिल्ली पुलिस की निरंतरता को सलाम।

यह पढ़ें: कंगना की बहन रंगोली का Tweet-इन्हें मिलना चाहिए पीएम मोदी का सोशल अकाउंट

    Javed Akhtar को Delhi Violence पर विवादित बयान देना पड़ा भारी| वनइंडिया हिंदी
    कपिल मिश्रा पर भी की थी विवादित टिप्पणी

    कपिल मिश्रा पर भी की थी विवादित टिप्पणी

    जबकि इससे पहले भी जावेद अख्तर ने Tweet करके बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर निशाना साधा था, उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि दिल्ली में हिंसा का स्तर बढ़ाया जा रहा है, सारे कपिल मिश्रा बेपर्दा हो रहे हैं। ऐसा माहौल बनाया जा रहा है, जिससे दिल्ली की आम जनता को यह यकीन दिलाया जा सके कि जो कुछ भी हो रहा है, वो सब नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के कारण हो रहा है और कुछ दिन बाद दिल्ली पुलिस इसका 'अंतिम समाधान' निकाल लेगी।

    हुसैन पर हत्या का आरोप

    हुसैन पर हत्या का आरोप

    बता दें कि दिल्ली हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की मौत को लेकर दावा किया गया है कि पार्षद ताहिर हुसैन के घर से विशेष समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी की, जिसके बाद पत्थरबाजी करने वाले लड़कों ने अंकित शर्मा की हत्या की है, इस बारे में भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने वीडियो जारी कर दावा किया था कि पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत पर चढ़कर पत्थर फेंके गए थे।

    फरार हैं ताहिर हुसैन

    कपिल मिश्रा ने वीडियो Tweet करके कहा था कि देखिए आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन का घर। छत से लगातार पत्थर, पेट्रोल बम चलाये गए। बाद में इन्हीं लड़कों ने IB अफसर अंकित शर्मा की हत्या कर लाश नाले में फेंकी। कपिल मिश्रा ने मांग की है कि ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया जाए। इसके बाद उनका फोन भी चेक किया जाए, फिलहाल ताहिर के खिलाफ केस दर्ज हो गया है लेकिन वो फरार चल रहे हैं।

    यह पढ़ें: Coronavirus: क्या 'Sex' या 'Kiss' करने से फैलता है कोरोना वायरस?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    case Filed Against Javed Akhtar In Bihar after supporting Tahir Hussain, During Delhi Violence. Read Details.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X