Delhi Smog: दिल्ली सरकार ने जारी किया फरमान, रविवार तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में स्मॉग के बढ़ते स्तर के कारण उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों के लिए नया फरमान जारी किया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को रविवार तक बंद रखा जाए। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर ये जानकारी दी।

Delhi Smog

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों की सेहत के साथ समझौता नहीं किया जा सकता। इसलिए सभी स्कूलों को रविवार तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। स्मॉग के कारण बुधवार और गुरुवार को पहले ही स्कूल बंद किए गए थे। तभी सरकार ने संकेत दिए थे कि अगर हालात नहीं सुधरे तो इसे बढ़ाया भी जा सकता है। रविवार तक दिल्ली में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।

दिल्ली में फैल रही जहरीली हवा ने लोगों का जीना दुश्वार कर रखा है। लोगों को सांस लेने में परेशानी और आंखों में जलन का सामना करना पड़ रहा है। इससे निपटने के लिए हो सकता है कि दिल्ली सरकार दोबारा से गाड़ियों पर ऑड-इवन पॉलिसी लागू करें। स्मॉग पर हुई बैठक में इस बात पर चर्चा हुई है जिसपर जल्द फैसला लिया जा सकता है।

स्थिति को गंभीर होता देख इंडियन मेडिकल असोसिएशन ने प्रदेश में पब्लिक हेल्थ एमरजेंसी घोषित कर दी है। असोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. केके अग्रवाल का कहना है कि PM10 मंगलवार के मुकाबले बुधवार को कम है लेकिन ये अभी भी खतरनाक स्तर पर है। अध्यक्ष के मुताबिक 'लोगों को अभी सावधानी बरतने की जरूरत है। 2 दिन घर से बाहर न निकलें और सुबह की वॉक से भी बचें।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi's deputy Chief Minister Manish Sisodia said that school will remain closed till Sunday in capital due to heavy Smog.
Please Wait while comments are loading...