• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली पुलिस ने कहा दिशा रवि की गिरफ्तारी को प्रक्रियाओं के अनुसार किया गया था, पुलिस से कोई चूक नहीं हुई

|

Disha Ravi Toolkit Matters : दिशा रवि की गिरफ्तारी के विरोध में देश के कई इलाकों में प्रदर्शन हो रहा है और जमकर नारेबाजी हो रही हैं। 13 जनवरी को दिशा रवि को दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था। उन पर खालिस्तान को समर्थन करने का आरोप है। वहीं अब गिरफ्तारी को लेकर लेकर पुलिस की कार्रवाई को लेकर दिल्‍ली के पुलिस आयुक्‍त एसएन श्रीवास्‍तव ने मंगलवार को कहा कि जहां तक ​​दिशा की गिरफ्तारी का सवाल है, यह प्रक्रियाओं के अनुसार किया गया था। कानून 22-वर्षीय और 50-वर्षीय के बीच अंतर नहीं करता है। उसे एक अदालत के समक्ष पेश किया गया था जिसने उसे 5-दिन के लिए भेजा था।

, disha ravi

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने मंगलवार को कहा कि सक्रियता के कारण दिशानी रवि की गिरफ्तारी के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया गया और केंद्र कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए डिजिटल समर्थन का विवरण देने वाले टूलकिट में उनकी भागीदारी थी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने पुलिस आयक्‍त एनएन श्रीवास्तव के हवाले से बताया कि पुलिस हिरासत को लोग जो कह रहे है कि गिरफ्तारी में चूक हुई थी ये गलत है। उन्‍होंने कहा रवि को शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था, और दिल्ली में एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने पर उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। कई कार्यकर्ताओं और विपक्षी दलों ने गिरफ्तारी की निंदा की थी और मांग की थी कि 22 वर्षीय को तुरंत रिहा किया जाए।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर कहा कि अधिकारियों को "निहत्था लड़की" से खतरा महसूस हो रहा है। वहीं बेंगलुरु पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें रवि की गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया गया था जब गिरफ्तारी की सभी प्रक्रियाएं पूरी हो गई थीं। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक साइबर क्राइम सेल के अधिकारियों के माध्यम से गिरफ्तारी के बारे में स्थानीय पुलिस को सूचित किया।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा था कि रवि को उसकी माँ और स्थानीय पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी की उपस्थिति में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के जॉइंट कमिश्नर प्रेम नाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि सभी पूर्ववर्ती कुश्ती का पालन किया जाता है। हालांकि, कानूनी विशेषज्ञों और कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली पुलिस के संचालन की जांच की जा रही है।

बेंगलुरु में वकीलों के एक समूह ने पुलिस को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें प्रक्रियागत खामियों पर स्पष्टीकरण और उनके द्वारा अनुवर्ती कार्रवाई की मांग की गई है।बेंगलुरु पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें रवि की गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया गया था जब गिरफ्तारी की सभी प्रक्रियाएं पूरी हो गई थीं। तीन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एचटी से बात की, नाम न छापने की शर्त पर कहा कि दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक साइबर क्राइम सेल के अधिकारियों के माध्यम से गिरफ्तारी के बारे में स्थानीय पुलिस को सूचित किया।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा था कि रवि को उसकी माँ और स्थानीय पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी की उपस्थिति में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के जॉइंट कमिश्नर प्रेम नाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि सभी पूर्ववर्ती कुश्ती का पालन किया जाता है। हालांकि, कानूनी विशेषज्ञों और कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली पुलिस के संचालन की जांच की जा रही है। बेंगलुरु में वकीलों के एक समूह ने पुलिस को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें प्रक्रियागत खामियों पर स्पष्टीकरण और उनके द्वारा अनुवर्ती कार्रवाई की मांग की गई है।

Bigg Boss 14 फिनाले से पहले राखी सावंत ने पति रितेश को लेकर खोला ये राज, देखें वीडियो

https://www.filmibeat.com/photos/aami-surendran-71414.html?src=hi-oi

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Police said Disha Ravi's arrest was done as per procedures, no lapse from police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X