ईज ऑफ डूइंग बिजनस को लेकर भारत की रैंकिंग सुधरने का दिल्ली सरकार ने लिया क्रेडिट, पढ़िए क्या कहा मनीष सिसोदिया ने

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हाल ही में वर्ल्ड बैंक ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसके अनुसार भारत की रैंकिंग काफी सुधरी है। जहां एक ओर भारत की रैंकिंग सुधरने के लिए मोदी सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार भी इसका क्रेडिट लेने से नहीं चूक रही है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत की रैंकिंग दिल्ली सरकार के कामों की वजह से सुधरी है। साथ ही उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए यह भी सलाह दी कि केन्द्र दिल्ली सरकार के कामों में अड़ंगा ना डाले।

ईज ऑफ डूइंग बिजनस को लेकर भारत की रैंकिंग सुधरने का दिल्ली सरकार ने लिया क्रेडिट, पढ़िए क्या कहा मनीष सिसोदिया ने

सिसोदिया ने यह भी कहा कि अगर केन्द्र सरकार प्रायोगिक तौर पर सिर्फ एक साल के लिए हमारे कामों में हस्तक्षेप करना बंद कर दे, तो इससे शिक्षा और स्वास्थ्य में भारत की रैंकिंग पूरी दुनिया में सुधर जाएगी। उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है, तब से दिल्ली में बिजनेस करना आसान हो गया है।

30 स्थान सुधरी है भारत की रैंकिंग
वर्ल्‍ड बैंक ने मंगलवार की शाम ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर रिपोर्ट (बिजनेस में सुविधा देने वाले देशों की वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट) जारी की। इस लिस्‍ट में भारत अब 130 से 100वें नंबर पर आ गया है। इससे साफ है कि भारत में बिजनेस करना अब आसान हो गया है। इस तरह इस साल भारत की रैंकिंग सुधर गई है। वर्ल्ड बैंक ने भी भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। वर्ल्ड बैंक ने कहा है कि इस साल भारत दुनिया भर के टॉप-10 उन देशों में से है, जिन्होंने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में खुद की रैंकिंग को बढ़ाया है। उनके अनुसार भारत ने अपनी रैंकिंग को दुनिया भर के अन्य देशों को मुकाबले 30 स्थान ऊपर कर लिया।

ये भी पढ़ें- एशिया के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, चीन के हुई का यान भी रह गए पीछे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Government Claims Credit For Improved Ranking Of India In Ease Of Doing Business
Please Wait while comments are loading...