• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑड-ईवन के बाद अब दफ्तरों का समय बदलने की तैयारी में केजरीवाल, किया ये ट्वीट

|

नई दिल्ली। दिल्ली में वायु प्रदूषण कम करने के लिए ऑड ईवन योजना का ऐलान करने के बाद अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दफ्तरों के समय में बदलाव करने को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात के संकेत दिए है। दरअसल वायु प्रदूषण और वाहनों का दबाव कम करने के लिए ऑड ईवन योजना की शुरुआत को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उपराज्यपाल ने वायु प्रदूषण रोकने के लिए दफ्तरों के समय में बदलाव का सुझाव भी दिया है, जिसपर हमारी सरकार निश्चित तौर पर काम करेगी।

केजरीवाल ने किया ये ट्वीट

केजरीवाल ने किया ये ट्वीट

अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात के बाद ट्वीट करते हुए कहा, 'आदरणीय उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा वायु प्रदूषण को कम करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी, जिसमें ऑड ईवन भी शामिल है। उन्होंने हमें अपना समर्थन देने का आश्वासन देते हुए दफ्तरों के खुलने और बंद होने के समय में फेरबदल करने का सुझाव दिया। दिल्ली सरकार निश्चित तौर पर उनके इस विचार पर काम करेगी।'

ये भी पढ़ें- 'लेडी सिंघम' के नाम से मशहूर महिला SHO ने गायब किए 70 लाख रुपए, CCTV से खुला 'बड़ा राज'

'दफ्तरों के समय में बदलाव का सुझाव'

'दफ्तरों के समय में बदलाव का सुझाव'

वहीं, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा, 'दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात हुई। दिल्ली में वायु प्रदूषण और भीड़ को कम करने के उपायों पर चर्चा की। वायु प्रदूषण और भीड़भाड़ कम करने के लिए दफ्तरों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव समेत अन्य उपाय तलाशने के लिए अनुरोध किया गया।'

दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तकऑड-ईवन

दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तकऑड-ईवन

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में वायु प्रदूषण पर नियंत्रण को लेकर कई बड़े ऐलान किए थे। इसमें सबसे बड़ा ऐलान ये था कि नवंबर में दिल्ली में फिर से ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया जाएगा। इसके तहत एक दिन ईवन और एक दिन ऑड नंबर वाली गाड़ियां चलेंगी। ऑड-ईवन फॉर्मूला 4 नवंबर से 15 नवंबर तक दिल्ली में लागू होगा। अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया कि उनकी सरकार ने राजधानी में प्रदूषण से निपटने के 7 प्वाइंट का एक्शन प्लान तैयार किया है। केजरीवाल ने बताया कि सर्दी शुरू होने के वक्त प्रदूषण काफी बढ़ता है, इसलिए विशेषज्ञों से सलाह मशविरे के बाद सरकार ने दिल्ली के प्रदूषण से निपटने के लिए विंटर एक्शन प्लान बनाया है।

प्रदूषण से निपटने के लिए विंटर एक्शन प्लान

प्रदूषण से निपटने के लिए विंटर एक्शन प्लान

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से दीवाली के दौरान पटाखे ना चलाने का अनुरोध किया। साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार N-95 मास्क खरीदकर लोगों में बांटेगी, जिससे लोग प्रदूषण से बच सकें। दिल्ली सरकार छोटी दीवाली के दिन लेजर शो भी कराएगी, जिसमें फ्री एंट्री होगी। सरकार उड़ती धूल के लिए जगह-जगह पानी का छिड़काव करेगी और MCD के साथ मिलकर मैकेनिज्ड स्वीपिंग करेगी। दिल्ली में 12 स्पॉट पर प्रदूषण ज़्यादा है, इनके लिए अलग प्लान बनाएंगे जिससे पॉल्युशन कम हो सके। कोई कूड़ा या पत्ती न जलाएं इसके लिए हर वार्ड में दो मार्शल नियुक्त किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- कितनी संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ बच्चन और जया बच्चन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi CM Arvind Kejriwal Meets LG Anil Baijal On Air Pollution Issue.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X