• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गाजीपुर कचरे के पहाड़ पर पहुंचकर गौतम गंभीर ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

|

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने शुक्रवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट (कूड़े के पहाड़) पर चार ट्रोमेल मशीनों का उद्घाटन किया है। आठ मशीने यहां पहले से काम कर रही हैं, ऐसे में अब यहां 12 मशीनें हो गई हैं। गौतम गंभीर ने मशीनों को शुरू करने के बाद कहा कि इससे कूड़ा खत्म होगा और लैंडफिल की ऊंचाई 40 फीट तक कम हो जाएगी। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि उनका ध्यान काम पर कम और विज्ञापन पर ज्यादा है। वो कई बार इस मुद्दे पर केजरीवाल के लिख चुके लेकिन वो ध्यान नहीं देते हैं।

आधी हो जाएगी लैंडफिल की ऊंचाई

आधी हो जाएगी लैंडफिल की ऊंचाई

गौतम गंभीर ने शुक्रवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट पर चार ट्रामेल मशीनों का उद्घाटन करने के बाद कहा, यहां पहले से ही आठ ट्रॉमेल मशीनें लगाई गई हैं। अब चार और लगाई गई हैं। एक साल के भीतर पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 12 ट्रॉममेल मशीनें साइट पर लगाई गई हैं। इस मशीन से हम रोज 3600 टन कूड़ा खत्म कर पाएंगे। यहां रोज 2400 टन कूड़ा आता है। हमें उम्मीद है कि 2-3 साल में गाजीपुर लैंडफिल साइट की ऊंचाई हम आधी कर सकेंगे।

ये पूरी दिल्ली को प्रभावित करता है

ये पूरी दिल्ली को प्रभावित करता है

गंभीर ने कहा कि उन्होंने वादा किया था कि वह कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई कम करने की पूरी कोशिश करेंगे। चार और ट्रॉमेल मशीनों के जुड़ने से अलगाव का काम तेज गति से होगा। गाजीपुर लैंडफिल एक ऐसा मुद्दा है जो पूरी दिल्ली को प्रभावित करता है और इससे छुटकारा पाने के लिए सभी एजेंसियों को एक साथ काम करने की आवश्यकता है।

 केजरीवाल का ध्यान विज्ञापनों पर: गंभीर

केजरीवाल का ध्यान विज्ञापनों पर: गंभीर

गौतम गंभीर ने इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार पर विज्ञापन पर खर्च को लेकर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि मैं रोज 40 लाख रुपए विज्ञापन पर नहीं खर्च कर सकता, लेकिन 40 फीट कूड़ा खत्म करना मेरी जिम्मेदारी है, जनता का पैसा विज्ञापन पर नहीं सही कामों पर खर्च होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने फरवरी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्हें एक साथ लैंडफिल साइट का दौरा करने और एक बैठक करने का निमंत्रण दिया था लेकिन आज तक कोई जवाब नहीं आया है।

ये भी पढ़ें- रविवार से पुराने समय से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं, फेज-3 के टाइम टेबल में बदलाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
delhi bjp mp Gautam Gambhir Inaugurates 4 more Trommel Machines At Ghazipur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X