• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Election: चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर लगाया बैन, इतने घंटे तक नहीं कर पाएंगे प्रचार

|

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के विवादित बयानों पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है। आयोग ने भाजपा के दोनों नेताओं के प्रचार पर रोक लगा दी है। अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे और प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे का बैन लगाया गया है। बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने दोनों को स्टार प्रचारक की लिस्ट से बाहर करवा दिया था।

    Election Commission ने Anurag Thakur पर 72 तो Pravesh Verma पर 96 घंटों का लगाया बैन |Oneindia Hindi
    कितने दिन तक नहीं कर पाएंगे प्रचार?

    कितने दिन तक नहीं कर पाएंगे प्रचार?

    जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने मंत्री अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे यानी तीन दिन का बैन लगाया है। इसका मतलब ये कि वह तीन दिन प्रचार नहीं कर पाएंगे। वहीं दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा 96 घंटे यानी 4 दिन प्रचार नहीं कर पाएंगे। इससे पहले दोनों स्टार प्रचारक की लिस्ट से बाहर करवाए गए थे। ऐसी स्थिति में पार्टी प्रचार का खर्च नहीं देती। लेकिन दोनों प्रचार करते रह सकते थे। लेकिन अब ऐसा भी नहीं हो पाएगा।

    अनुराग ठाकुर पर भड़काऊ नारे लगवाने का आरोप

    अनुराग ठाकुर पर भड़काऊ नारे लगवाने का आरोप

    बता दें कि सोमवार शाम केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के रिठाला में भाजपा प्रत्याशी मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा करते हुए भड़काऊ नारे लगवाए थे। अनुराग ठाकुर ने करीब पांच मिनट तक 'देश के गद्दारों को... गोली मारो ... को' का नारा लगवाया। इस नारेबाजी को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने कड़ी आपत्ति जताई थी। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा था कि यह गांधी का भारत नहीं है। इसके बाद चुनाव आयोग ने मामले पर अनुराग ठाकुर को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा था।

    'दिल्ली के घरों तक पहुंचेगी कश्मीर वाली आग'

    'दिल्ली के घरों तक पहुंचेगी कश्मीर वाली आग'

    वहीं, भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने मंगलवार को एक विवादित बयान देते हुए कहा था, 'अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि वो शाहीन बाग के साथ हैं और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कहते हैं कि वो शाहीन बाग के साथ हैं। दिल्ली की जनता जानती है कि जो आग आज से कुछ साल पहले कश्मीर में लगी थी, वहां पर कश्मीरी पंडितों की बहन-बेटियों के साथ रेप हुआ था। उसके बाद ये आग यूपी में लगती रही, हैदराबाद में लगती रही, केरल में लगती रही, आज वो आग दिल्ली के एक कोने में लग गई है। वहां पर लाखों लोग इकट्ठे हो जाते हैं और वो आग कभी भी दिल्ली के घरों तक पहुंच सकती है।'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Assembly Election 2020 election commission bans anurag thakur for 72 hours and parvesh verma for 96 hours.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X