• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Election: कांग्रेस ने जारी की स्टार कैंपेनरों की सूची, नवजोत सिंह सिद्धू समेत इन नेताओं के नाम शामिल

|
    Delhi Assembly Election 2020: Navjot Sidhu बने Congress के स्टार प्रचारक | Oneindia Hindi

    नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Eelection 2020) को अब बेहद कम समय बचा है। मंगलवार को नामांकन की प्रक्रिया का आखिरी दिन था। सत्ताधारी आम आदमी पार्टी सहित सभी विपक्षी दल चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली चुनाव के लिए स्टार कैंपेनरों की सूची जारी की है। इसमें अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, शशि थरूर, नवजोत सिंह सिद्धू और शत्रुघ्न सिन्हा का नाम शामिल है।

    कितने उम्मीदवारों का ऐलान?

    कितने उम्मीदवारों का ऐलान?

    दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर चुनाव के लिए कांग्रेस ने बीते शनिवार 54 उम्‍मीदवारों की घोषणा की थी। इसके बाद दूसरी सूची सोमवार को जारी की गई, जिसमें 7 लोगों के नाम का ऐलान किया गया। फिर तीसरी सूची मंगलवार को जारी की गई। इस सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

    केजरीवाल के खिलाफ लड़ेंगे रोमेश सभरवाल

    कांग्रेस पार्टी ने 7 उम्मीदवारों वाली सूची में नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान भी किया था। कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है। वहीं भाजपा की ओर नई दिल्ली सीट पर सुनील यादव चुनाव लड़ेंगे।

    70 में से 67 सीटें जीती थी AAP

    70 में से 67 सीटें जीती थी AAP

    दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होगा जबकि नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे। इस बार AAP ने अपने काम के दम पर जनता से वोट मांगा है। पार्टी को उम्मीद है कि वह अपनी मुफ्त योजनाओं के दम पर एक बार फिर जीत हासिल करेगी। इससे पहले 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटें हासिल की थीं। जबकि भाजपा को महज 3 सीटें ही मिली थीं और कांग्रेस के हाथ एक भी सिट नहीं आई थी।

    RTI में खुलासा- JNU में जनवरी के पहले हफ्ते में नहीं तोड़े गए बायोमेट्रिक सिस्टम और सीसीटीवीRTI में खुलासा- JNU में जनवरी के पहले हफ्ते में नहीं तोड़े गए बायोमेट्रिक सिस्टम और सीसीटीवी

    English summary
    Delhi Assembly Election 2020 Congress released list of its star campaigners list, Punjab CM Capt Amarinder Singh, Shashi Tharoor name also included.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X