Smog in Delhi: दिल्ली में स्मॉग जस का तस, ज्यादातर जगहों पर प्रदूषण इमरजेंसी लेवल पर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

delhi smog news in hindi, delhi smog news in hindi today, delhi smog news in hindi yesterday

नई दिल्ली। दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में में बीते कई दिनों से जमी जहरीली धुंध लगातार बनी हुई है। प्रदूषण में भी कोई कमी आती नहीं दिख रही है। रविवार को हवा में प्रदूषण का स्तर और ज्यादा बढ़ गया। रविवार रात को एयर क्वालिटी इंडेक्स आरकेपुरम में 675 और आनंद विहार में 591 रहा, जो कि बेहद चिंता का विषय है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली की हवा रहने लायक नहीं बची है। मंगलवार रात या बुधवार को बारिश के बाद ही प्रदूषण में कमी आने की बात मौसम विभाग ने कही है। मंगलवार रात या बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में बरिश की संभावना है। प्रदूषण के साथ-साथ धुंध के चलते दृश्यता कम होने से उड़ाने रविवार को भी प्रभावित हुईं।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार रविवार को भी प्रदूषण स्तर में वृद्धि दर्ज की गई। शाम सात बजे पांच स्थानों पर एयर क्वालिटी इंडेक्स इमरजेंसी की स्थिति में रहा। सेंटर कंट्रोल रूम फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट के अनुसार रविवार दोपहर तक हवा में पीएम 2.5 478 और और पीएम10 713 था। स्मॉग का असर इतना था कि कई जगहों पर विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम हो गई।

Smog in Delhi, smog in delhi today, smog level in delhi today, delhi smog causes

वातावरण में जमी हुई धूल और धुएं की परत को हटाने के लिए दिल्ली में फायर फाइटर्स वाटर कैनन से पानी छिड़क रहे हैं। वाटर कैनन ने जरिए दिल्ली के वसंत कुंज, मालवीय नगर, जोर बाग जैसे कई इलाकों में फायर फाइटर्स के जरिए पानी का छिड़काव किया गया। दिल्ली के चांदनी चौक में भी फायर फाइटर्स के जरिए पानी छिड़का गया, ताकि वातावरण के प्रदूषण को कम किया जा सके। इस बीच दिल्ली के सभी स्कूल सोमवार से फिर खुल जाएंगे, जबकि एनसीआर और गुरुग्राम के स्कूल सोमवार को भी बंद रखा गया है। पिछले पांच दिन से प्रदूषण के चलते स्कूल बंद किए गए थे।

प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली में फायर फाइटर्स से छिड़का जा रहा है पानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Find story about Smog in Delhi, smog in delhi today, smog level in delhi today, delhi smog causes, delhi smog news in hindi, delhi smog news in hindi today, delhi smog news in hindi yesterday.
Please Wait while comments are loading...