• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डेविस कप: खिलाड़ियों को पाक नहीं भेजना चाहता भारत, तीसरे देश में मुकाबले कराने की कर सकता है मांग

|

नई दिल्ली। ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) डेविस कप के मुकाबलों के लिए खिलाड़ियों को पाकिस्तान भेजने पर फिर से विचार कर रहा है, एआईटीए पाक से बाहर मुकाबले चाहता है। एआईटीए इसको लेकर इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) को लिख सकता है। एआईटीए चाहता है कि भारत के खिलाड़ियों के मुकाबले पाकिस्तान से बाहर किसी तीसरे देश में हों। एआईटीए हाल ही में भारत के कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा खत्म करने, पाक के भारत से कारोबारी और राजनायिक रिश्तों को सस्पेंड करने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव को देखते हुए ये मांग कर रहा है।

Davis Cup AITA likely to approach ITF to shift venue of India Pakistan tie

भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले पाक की राजधानी इस्लामाबाद में 14 और 15 सितंबर को होने हैं। भारतीय खिलाड़ी इन मुकाबले के लिए तैयारी कर रहे हैं लेकिन बीते चार-पांच दिन से जिस तरह से दोनों देशों के बीच रिश्तों में तनाव आया है। उसे देखते हुए एआईटीए का कहना है कि हालात जिस तरह के हैं, उसे देखते हुए हमें नहीं लगता कि हमारे खिलाड़ी पाक में खेलते हुए सहज महसूस करेंगे। ऐसे में भारत के मुकाबले किसी तीसरे देश में कराए जाने चाहिएं।

बता दें कि ये मुकाबला होता है तो पाकिस्तान और भारत 13 साल बाद डेविस कप मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। दोनों देशों के बीच पिछला मुकाबला 2006 में मुंबई में खेला गया था, जिसे भारत ने 3-2 से जीता था। भारत की कोई टेनिस टीम 55 साल बाद पाकिस्तान की यात्रा करेगी। पिछली बार उन्होंने पाकिस्तान की धरती पर मार्च 1964 में लाहौर में डेविस कप मुकाबला खेला था। इस मुकाबले को भारत ने 4-0 से जीता था। भारत की ओर से प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन एकल में भारत की चुनौती की अगुआई करेंगे। रोहन बोपन्ना और दिविज शरण युगल जोड़ी बनाएंगे। शशि कुमार मुकुंद को रिजर्व सदस्य के रूप में चुना गया है।

<strong>NSA डोवाल ने कश्मीरियों के साथ किया लंच तो गुलाम नबी आजाद बोले, 'पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो' </strong>NSA डोवाल ने कश्मीरियों के साथ किया लंच तो गुलाम नबी आजाद बोले, 'पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो'

English summary
Davis Cup AITA likely to approach ITF to shift venue of India Pakistan tie
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X