ओखी चक्रवात पीड़ितों के लिए मनोहल लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किए दो करोड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चक्रवात ओखी के पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रधानमंत्री राहत कोष में दो करोड़ रूपए दान किए हैं। आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि हरियाणा सीएम ने चक्रवात पीड़ितों को तत्काल राहत देने के उद्देश्य से ये सहायता की है। चक्रवात ओखी, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप में तबाही मचाने के बाद महाराष्ट्र और गुजरात में भी नुकसान कर रह है। बांग्ला में 'ओखी' का मतलब आंख होता है।

Cyclone Ockhi: Haryana CM Manohar Lal Khattar donates 2 crore to PM relief fund

केरल में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि सिलसिलेवार बैठकों में एनसीएमसी ने तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और लक्षद्वीप में हालात का जायजा लिया। वहां तटीय इलाकों में चक्रवात ने भारी तबाही मचाई है। उन्होंने बताया कि एनसीएमसी की हालात पर नजर है और प्रभावित राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में हर आवश्यक सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। जरूरत पड़ने पर और सहायता मुहैया करवाई जाएगी।

दक्षिण भारत के तटीय इलाकों में तबाही मचाने के बाद तूफान ओखी अब गुजरात की ओर बढ़ रहा है। इसके मंगलवार देर रात गुजरात के तटों से टकराने के आसार हैं। वहीं मुंबई और आसपास के इलाकों में हाईटाइड और खराब मौसम को देखते हुए मंगलवार को स्कूल, कॉलेजों में छुट्‌टी घोषित कर दी गई है। महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के साथ ही सिंधुदुर्ग, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों के स्कूल, कॉलेजों को मंगलवार को बंद रखने को कहा है। बीएमसी की डिजास्टर मैनेजमेंट यूनिट ने हाईटाइड को देखते हुए एडवाइजरी जारी कर दी है।

तूफान पीड़ितों के लिए आगे आए सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी को सौंपा 5 करोड़ का चेक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cyclone Ockhi: Haryana CM Manohar Lal Khattar donates 2 crore to PM relief fund
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.