• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Cyclone Mandous: तमिलनाडु में बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज आज बंद, जानें दक्षिणी राज्यों के मौसम का ताजा अपडेट

चक्रवात मैंडूस के चलते तमिलनाडु के चेन्नई सहित कई जिलों में भारी बारिश जारी है। इसके चलते आज कई जिलों में स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। चक्रवात की वजह से केरल व कर्नाटक का मौसम भी खराब हो गया है।
Google Oneindia News
tamil nadu weather updates

दक्षिण भारत इस वक्त चक्रवात 'मैंडूस' की चपेट में है। जिसके चलते तमिलनाडु, पुदुचेरी और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। चक्रवात को देखते हुए मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने तमिलाडु, पुदुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया है। तूफान का असर अन्य राज्यों कर्नाटक और केरल में भी देखने को मिल रहा है। इसकी वजह से इन राज्यों में भी मौसम खराब हो गया है।

तमिलनाडु के कई राज्यों में आज बंद रहेंगे स्कूल
चंक्रवात मैंडूस की वजह से आज भी तमिलनाडु के चेन्नई और पुदुचेरी में भारी बारिश जारी है। इसको देखते हुए चेन्नई सहित राज्य के अन्य जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। आदेश के मुताबिक 10 दिसंबर को चेन्नई, पुडुचेरी, चेंगलपट्टू, वेल्लोर, विल्लुपुरम और कांचीपुरम, सिरुमलाई, कोडाइकनाल तिरुवल्लूर और कराईकल में स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

तमिलनाडु में आज शाम तक कमजोर पड़ सकता है चक्रवात
आरएमसी और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की रिपोर्ट के मुताबिक चक्रवात मैंडूस ने लैंडफॉल पूरा कर लिया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि यह आज शाम तक राज्य में कमजोर पड़ सकता है। आरएमसी चेन्नई के डीडीजीएम एस बालचंद्रन ने बताया कि चक्रवात उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है, इसलिए उत्तर-पश्चिमी क्षेत्रों में आज दिन में 55-65 किमी प्रति घंटे की तेज हवाएं चलेंगी। हालांकि शाम तक हवाओं की रफ्तार घटकर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हो जाएगी।

महाराष्ट्र में देखने को मिल सकता है असर
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से यह भी अनुमान जताया है कि तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के अलावा मौंडूस का असर अब महाराष्ट्र में देखने को मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एहतियात के तौर पर महाराष्ट्र सरकार भी अलर्ट हो गई है। साथ ही आपदा प्रबंधन टीम और प्रशासन को भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए चौकन्ना कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Cyclone Mandous Live: चक्रवात 'मैंडूस' तमिलनाडु तट पर गहरे दबाव में हुआ कमजोर

Comments
English summary
Cyclone Mandous rain fall in tamilnadu many district school college close today know latest weather updates
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X