• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मिशन शक्ति' पर पीएम मोदी के संबोधन पर भड़की सीपीएम, चुनाव आयोग से की शिकायत

|

नई दिल्ली- 'मिशन शक्ति' की सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बुधवार को हुए संबोधन को लेकर सीपीएम भड़क गई है। पार्टी ने पीएम के इस संबोधन के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने चुनाव आयोग को खत लिखकर 'मिशन शक्ति' के नाम पर पीएम मोदी की ओर से राष्ट्र के नाम संदेश पर सख्त ऐतराज जताया है।

CPM writes to Election Commission over PM Modis address to the nation

सीपीएम का कहना है कि ये खुल्लम-खुल्ला चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। क्योंकि, ये पीएम ने ये ऐलान ऐसे समय में किया है, जब लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान चल रहा है और प्रधानमंत्री खुद एक उम्मीदवार भी हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नाम लिखे शिकायती खत में येचुरी ने कहा है कि ऐसी घोषणाएं डीआरडीओ के वैज्ञानिकों द्वारा की जानी चाहिए न कि प्रधानमंत्री के द्वारा।

उन्होंने लिखा है कि पीएम की ओर से की गई घोषणा आदर्श आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है। येचुरी ने ये भी पूछा है कि क्या पीएम की ओर से की गई घोषणा की सूचना चुनाव आयोग को दी गई थी या उससे किसी तरह की मंजूरी ली गई थी? उन्होंने ये भी लिखा है कि पूरा देश जानना चाहता है कि चुनाव आयोग ने भारतीय वैज्ञानिकों की कामयाबी को चुनाव के बीच राजनीतिक शक्ल देने की इजाजत कैसे दे दी। हालांकि इस दौरान उन्होंने वैज्ञानिकों की उपलब्धि की सराहना भी की।

इसे भी पढ़ें- पूर्व DRDO चीफ का दावा, 2012 में हासिल ही कर ली थी ये तकनीक, लेकिन UPA सरकार ने नहीं दी इजाजत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CPM writes to Election Commission over PM Modi's address to the nation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X